Games

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान, विराट और रोहित को जगह नहीं, हार्दिक पंड्या कप्तान

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी महीने खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम में शामिल नहीं है तो कप्तानी एक बार फिर से हार्दिक पंड्या के हाथों में दी गई है. यशस्वी जायसवाल को टी20 टीम में भी मौका दिया गया है.

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज में खेलना है. इस दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके देने का फैसला लिया. नए मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर की अध्यक्षता में चुनी गई यह पहली टीम है. मंगलवार को ही उनको बीसीसीआई ने यह जिम्मेदारी दी है. टीम में नए चेहरे के तौर पर तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार को जगह दी गई है. संजू सैमसन की वापसी हुई है जबकि शुभमन गिल और ईशन टीम में शामिल हैं.

टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी के साथ ही रवि बिश्नोई को भी शामिल किया गया है. तेज गेंदबाजी में युवाओं पर ही भरोसा जताया गया है. अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार को चुना गया है.

पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज का पहला मैच 3 अगस्त को खेला जाना है. इसके बाद दोनों टीमों 6 और फिर 8 अगस्त को खेलने उतरेगी. 12 अगस्त को चौथा जबकि 13 अगस्त को सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई टी20 टीम

इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षऱ पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button