राज्यशासन

सर्व संविदा कर्मचारियों की राजधानी में रैली-10 दिन में नियमितीकरण का वादा, 5 साल में नियमित नहीं हुए  

रायपुर, छत्तीसगढ़ सर्व संविदा कर्मचारियों को 3 जुलाई 2018 को तत्कालीन जन घोषणा समिति के संयोजक वर्तमान उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव द्वारा सरकार बनने पर 10 दिन में नियमितीकरण का वादा किया गया था।  5 साल में नियमितीकरण न होने तथा 3 जुलाई 2023 को पांचवी बरसी होने पर लगातार सर्व संविदा कर्मचारी महासंघ द्वारा आंदोलन नवा रायपुर तूता में मंत्रालय का घेराव करने हेतु कूच कर दिए।    

  कर्मचारी नेता विजय कुमार झा ने बताया है कि 3 जुलाई 2018 को सर्व संविदा कर्मचारियों के आंदोलन के दौरान टीएस सिंहदेव द्वारा वचन दिया गया था कि सरकार बनने पर 10 दिन में नियमितीकरण किया जावेगा। विश्वास में आने पर संविदा कर्मचारी पूरी ताकत से कांग्रेस की सरकार बना दिए थे। किंतु 5 साल में कोई निर्णय न होने से पांचवी बरसी के रूप में 3 जुलाई 23 से प्रत्येक जिले में अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रहे थे।

आज 10 जुलाई को पूरे प्रदेश के हर जिलों से नवा रायपुर तूता पहुंचकर प्रांत व्यापी विशाल रैली निकालकर मंत्रालय घेराव हेत कुच किए। आंदोलन का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष कौशलेश तिवारी प्रदेश अध्यक्ष तथा सूरज कुमार सिंह प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में हजारों की संख्या में सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी मंत्रालय घेराव के लिए प्रस्थान किए थे। जहां मंत्रालय चौक पर पुलिस द्वारा रोककर झूमा-झटकी की गई।

श्री झा ने कहा है की वादाखिलाफी से अनियमित कर्मचारी अत्यंत आक्रोशित है। अब 14 जुलाई को अनियमित कर्मचारी महासंघ मोर्चा के संरक्षक गोपाल प्रसाद साहू के नेतृत्व में आंदोलन करेगा। श्री झा ने लोकतंत्र में मौलिक अधिकारों के हनन हेतु ब्रेक इन सर्विस, वेतन काटने और अनुशासनात्मक कार्यवाही कर लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन करने की निंदा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button