कानून व्यवस्था

सीमेंट प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट होने से तीन मजदूरों के चीथड़े उड़े, दो की हालत गंभीर

रायपुर, छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में मंगलवार को एक सीमेंट प्लांट में ब्लास्ट होने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हैं। धमाका इतना तेज था कि तीनों मजदूरों के शरीर के चीथड़े उड़ गए और दूर तक शवों के टुकड़े बिखरे। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मजदूरों की हालत गंभीर देखकर उन्हें रायपुर रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर फटने के चलते हादसा हुआ है। मामला सुहेला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, हिरमी स्थित सीमेंट प्लांट में दोपहर करीब 3.30 बजे ब्लास्ट हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में वहां मजदूर काम कर रहे थे। धमाके की चपेट में आने से ग्राम सरपोंगा निवासी उमेश वर्मा, भाटापारा निवासी शत्रोहन वर्मा और ग्राम कुथरौद निवासी लखेस गायकवाड़ की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो मजदूर घायल हैं। पुलिस ने हादसे के बाद घटना स्थल को सील कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है। घटना की पुष्टि एसएसपी दीपक कुमार झा ने की है। 

मुख्यमंत्री ने गहरा दुःख व्यक्त किया  

बलौदाबाजार जिले के ग्राम हिरमी में आक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट होने से तीन श्रमिकों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने प्रभावित परिवारजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करने की प्रार्थना ईश्वर करते हुए जिला को प्रशासन को हर संभव मदद के निर्देश दिए है। दुर्घटना में दो श्रमिक घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है। मुख्यमंत्री ने इनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button