राज्यशासन

सीएम के साथ बैठक के बाद कर्मचारियों की 1 अगस्त से होने वाली हड़ताल स्थगित

रायपुर, राजधानी रायपुर में कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने आपात बैठक बुलाकर आगामी 1 अगस्त से होने वाली अनिश्चितकालीन हड़ताल को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया है। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर उन्होंने CM भूपेश बघेल के साथ विधानसभा परिसर में बैठक की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हुई बैठक में कर्मचारियों के कल्याण के लिए 5 सूत्रीय मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिला है।

सर्वसम्मत फैसला

छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा, कर्मचारी अधिकारी महासंघ के अनिल शुक्ला, मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह राजपूत ने संयुक्त रूप से कहा कि 23 जून को हमने मिलकर राज्य के मुख्य सचिव को दो चरण में आंदोलन के लिए नोटिस दिया था। जिसके तहत पहले चरण में इन कर्मचारियों ने 7 जुलाई को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन भी किया था। जिसमें मंत्रालय, सचिवालय, कलेक्टर ऑफिस और बाकी सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश ले लिया था। लेकिन आगामी हड़ताल के फिलहाल स्थगित कर रहे हैं।

कर्मचारियों की 5 सूत्रीय मांग

दरअसल कर्मचारी अपने पांच सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। इन मांगो में केंद्र के समान महंगाई भत्ता, सातवें वेतनमान में हाउस रेंट भत्ता, पिंगुआ कमेटी का रिपोर्ट, अनियमित/दैनिक वेतनभोगी/संविदा जैसे कर्मचारियों को नियमित करने की मांग है। इसके अलावा पेंशन के लिए पहली नियुक्ति के दिन से कुल सर्विस जोड़ना, पेंशन के लिए न्यूनतम सेवा 33 साल की जगह 20 साल करने का मुद्दा भी शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button