कानून व्यवस्था

खनिज विभाग के वसूलीबाज ड्राइवर को हटाया; निरीक्षक बताकर वसूली कर रहा था

रायपुर,  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दिन सोमवार 24 जुलाई को खनिज विभाग का निरीक्षक बताकर वसूली करने का एक नया मामला सामने आया था। अब इस मामले में निरीक्षक बताकर वसूली करने वाले ड्राइवर को हटा दिया गया है। गौरतलब है कि खनिज विभाग का वाहन चालक खुद को खनिज निरीक्षक बताकर रात भर सरकारी गाड़ी लेकर खनिज से भरे ट्रकों को रोक कर वसूली कर रहा था।

बता दें कि इससे जुड़ा एक आडियो में वाहन चालक खुद को खनिज अधिकारी बताते हुए मुख्यालय के एक अधिकारी के निर्देश पर जांच करने की बात कह रहा है। खनिज विभाग का अफसर बनकर सरकारी गाड़ी में घूम-घूमकर वसूली करने वाले ड्राइवर नवीन यादव को खनिज विभाग द्वारा हटा दिया गया है।

उक्त कर्मचारी को सरकारी ड्राइवर होने के बावजूद काम पर रखा गया था। वहीं, रातभर वसूली करने का मामला सामने आने के बाद खनिज उप संचालक द्वारा उक्त ड्राइवर को कार्यालय आने से मना कर दिया गया है। इसके अलावा तीन अन्य कर्मचारी भी अवैध रूप से विभाग में काम कर रहे थे। एक मामले के सामने आने के बाद तीनों कर्मचारियों को हटा दिया गया है। लेकिन विभाग में चारों कर्मचारी पिछले तीन वर्षों से काम कर रहे थे, लेकिन इन्हें किस मद से वेतन दिया जा रहा था, यह समझ से परे है।

कलेक्टर द्वारा बारिश के दौरान 15 अक्टूबर तक सभी रेत खदानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इसके बाद भी रातभर रेत का परिवहन धड़ल्ले से किया जा रहा है। पचपेड़ी नाका और लाभांडी की ओर से अधिकांश ट्रक बिना रायल्टी पर्ची के रेत परिवहन करते हुए आते हैं। इसकी जानकारी वाहन चालक को थी। इसी वजह से वह रात में वसूली करने पहुंच गया।

शराब के नसे में था वाहन चालक

कुछ वाहन चालकों ने बताया कि सीजी-02-6901 सुमो वाहन में इंस्पेक्टर और उप संचालक भ्रमण करते हैं। वह वाहन का चालक शनिवार की रात एक अपने साथी के साथ शराब के नसे में सरकारी गाड़ी लेकर सड़क में निकल गया और वसूली करने लगा। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इस तरह की शिकायतें पहले भी देखने को मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button