राज्यशासन

आईएएस कान्क्लेव-2023 में सीएम बघेल ने अफसरों की पीठ थपथपाई;बोले-नवाचारों में बड़ी भूमिका निभा रहे आईएएस

रायपुर, आईएएस कान्क्लेव-2023 कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आला अधिकारियों से सीधे रू-ब-रू हुए। राजधानी के होटल सयाजी में आयोजित समापन समारोह में उन्होंने अधिकारियों को जिम्मेदारी का अहसास कराते हुए उनके नवाचारों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि एक आईएएस अधिकारी का कार्य हर वर्ग सहित आम जनता से सीधा-सीधा जुड़ा हुआ होता है। इसे ध्यान में रखते हुए जनहित में योजनाओं तथा कार्यक्रमों का बेहतर से बेहतर क्रियान्वयन के लिए हमेशा तत्पर होकर कार्य करें और आम आदमी को उसका अधिक से अधिक लाभ पहुंचाएं।

शासन की योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वयन करने में आईएएस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। वे नवाचारों में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। आइएएस अधिकारियों का कार्यक्षेत्र व्यापक और चुनौतीपूर्ण होता है। इसे सही दिशा देने में अधिकारियों को चाहिए कि वे अपने दायित्व का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ कुशलतापूर्वक करें।

समारोह को मुख्य सचिव अमिताभ जैन व आईएएस एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष मनोज पिंगुआ ने भी संबोधित किया। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन के लिए आभार जताया। कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू सहित एसोसिएशन के पदाधिकारी और राज्य के समस्त आइएएस अधिकारी उपस्थित थे।

कुशलता के साथ संवेदनशीलता भी जरूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक आइएएस अधिकारी की अपने कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण जवाबदेही होती है। अधिकारियों में व्यवहार कुशलता के साथ-साथ संवेदनशीलता की भी स्पष्ट झलक मिलनी चाहिए, जिससे हर जरूरतमंद व्यक्ति अपनी बातों को बेहिचक उनके सामने साफ-साफ रख सके। इसी तरह छत्तीसगढ़ के विकास आप लोगों की भूमिका बनी रहनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button