कानून व्यवस्था

अकलतरा में मालगाड़ी के 11 डिब्बे पटरी से उतरे; हावड़ा-मुंबई मार्ग बाधित

बिलासपुर, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल अंतर्गत अकलतरा रेलवे फाटक के पास गुरुवार दोपहर तीन बजे मिडिल लाइन में बिलासपुर से कोरबा जा रही मालगाड़ी के 11 डिब्बे एक के बाद पटरी से उतर गए। घटना के बाद अप और डाउन लाइन बाधित हो चुका है। इसके कारण अब हावड़ा-मुबई की ट्रेनें प्रभावित होंगी। घटना के बाद आसपास हडकंप मच गया। डिरेल की खबर जैसे ही रेल अधिकारियों को मिली मौके पर पहुंचे। 11 डिब्बे पटरी के दोनों ओर गिर गए जबकि शेष डिब्बे इंजन के साथ आगे निकल गए।

इसके कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ। रेलवे द्वारा अब इस मार्ग से आने-जाने वाली ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाने और रि शेड्यूल करने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि अभी तक रेलवे की ओर से इस संबंध में कुछ भी नहीं कहा गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बिलासपुर से कोरबा की ओर एक एमटी रैक मालगाड़ी तेजी से पटरी पर दौड़ रही थी।

अकलतरा फाटक से लगभग 30 मीटर आगे निकलते ही मालगाड़ी के डिब्बे धड़ाधड़ गिरते चले गए। अच्छा हुआ कि इस दौरान हावड़ा-मुबई की ओर से कोई भी ट्रेन अप एवं डाउन लाइन पर नहीं था। अन्यथा बड़ी दुर्घटना होती। फिलहाल किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। रेल अधिकारी घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचने लगे हैं।

घटना की होगी जांच

मौके पर उपस्थित रेल अधिकारियों की मानें तो घटना का वास्तविक कारण जांच के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता। ट्रेन की गति और पटरी की स्थिति को लेकर परीक्षण जारी है। वर्तमान में पहला काम एमटी रैक को जल्द से जल्द पटरी से हटना है। ताकि रेल मार्ग बाधित ना हो। ट्रेनों को लेकर कुछ देर में विस्तृत जानकारी साझा किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button