कानून व्यवस्था

कातिल निकला सफाई कर्मचारी; रायपुर की ट्रेनी एयर होस्टेस रूपल से हुआ था विवाद

रायपुर, ट्रेनी एयर होस्टेस रूपल ओगरे की हत्या का खुलासा हो गया है। सफाई कर्मचारी ही हत्यारा निकला है। उसने पुलिस के सामने अपराध कबूल कर लिया है। पुलिस ने हत्या की आशंका पर उसे हिरासत में लिया था। कड़ाई से पूछताछ पर उसने अपना गुनाह स्वीकर कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले उसकी रूपल से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इस पर रुपल ने उसे जमकर फटकार लगाई थी। इससे वह काफी गुस्से में था। इसका बदला लेने के लिए उसने इस खूनी वारदात को अंजाम दिया। रूपल को फ्लैट में अकेली पाकर उसने धारदार हथियार (चाकू) से गला रेतकर हत्या कर दी।

सफाई कर्मचारी विक्रम अटवाल सोसाइटी में ही काम करता था। किसी बात को लेकर उसकी रूपल से कहासुनी हुई थी। बदला लेने के लिए उसने मर्डर का प्लान बनाया। आरोपी के हाथ-पैर में भी चोट लगी है। इसके आधार पर पुलिस ने 12 घंटे में ही उसे दबोच लिया। उसने पहले पुलिस को गुमराह किया। बाद में कड़ाई से पूछताछ करने पर अपराध करना स्वीकार कर लिया है। उसकी पत्नी भी उसी सोसाइटी में काम करती है। पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है। वहीं आरोपी ने एयर होस्टेस का कही यौन शोषण तो नहीं किया, इस एंगल से भी पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

मुंबई पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि 3 सितंबर को सुबह रुपल ओगरे की अपने घर पर बात हुई थी। कुछ घंटे बाद ही जब उसे दोबारा कॉल किया गया तो कोई जवाब नहीं मिला। परिवार के दूसरे लोगों ने भी फोन किया तो फिर भी बात नहीं हो पाई। इससे परेशान होकर घर वालों ने मुंबई में रहने वाली रुपल की एक दोस्त को फोन कर फ्लैट पर भेजा। वहां पहुंचने पर पता चला कि फ्लैट अंदर से बंद है। इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो रूपल की खून से लथपथ लाश पड़ी थी।

आरोपी विक्रम अटवाल ने जब रूपल पर हमला किया, तो एयर होस्टेस ने भी अपना बीच बचाव किया था। इस दौरान आरोपी विक्रम के हाथ और पैर में चाकू से चोट के निशान मिले हैं। इस वजह से आरोपी तक पहुंचने में पुलिस को सफलता मिल गई। मुंबई पुलिस के जोन 10 के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने कहा कि हमने तकनीकी साक्ष्य के आधार पर एक निजी हाउसकीपिंग फर्म में क्लीनर के रूप में काम करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामले में और भी पूछताछ की जा रही है। हालांकि मुंबई पुलिस की शुरुआती जांच में लड़की की चाकू से गला रेतकर हत्या करने की बात सामने आई थी। पुलिस पीड़ित लड़की के मोबाइल और फ्लैट में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच कर रही है।

राजधानी रायपुर के न्यू राजेंद्र नगर में रहने वाली एक ट्रेनी एयर होस्टेस के मुंबई में हत्या से हड़कंप मच गया है। युवती की लाश मुंबई के पास पवई में एक अपार्टमेंट में मिली है। इस एयर होस्टेस का नाम रूपल ओगरे (23) बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक वह छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के करीब अंधेरी के उपनगर मरोल में एनजी कॉम्प्लेक्स में अपनी बहन और एक दोस्त के साथ रह रही थी।

Narayan Bhoi

Narayan Bhoi is a veteran journalist with over 40 years of experience in print media. He has worked as a sub-editor in national print media and has also worked with the majority of news publishers in the state of Chhattisgarh. He is known for his unbiased reporting and integrity.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button