जिला प्रशासन

राजधानी में बनेंगे गरीबों के लिए 435 मकान;MIC बैठक में फैसला,आचार संहिता से पहले निगम कर्मियों को मिलेगा प्रमोशन

रायपुर, रायपुर नगर निगम की MIC की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। इस बैठक में 21 विषयों पर चर्चा हुई। जहां निगम के 40 अफसरों को प्रमोशन देने का फैसला लिया गया है। आचार संहिता से पहले ही निगम कर्मियों की पदोन्नति की जाएगी।

शुक्रवार को महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में हुई मेयर इन काउंसिल की बैठक में कई फैसले लिए गए। इसमें सबसे अहम टिकरापारा स्वीपर कॉलोनी की खाली पड़ी 5.8 एकड़ जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के मोर मकान मोर आस योजना के तहत 435 आवास बनाने का फैसला लिया गया।

टिकरापारा की स्वीपर कॉलोनी को बसाने की योजना

मेयर इन काउंसिल की बैठक में सबसे महत्वपूर्ण चर्चा नरैया तालाब के पास खाली जमीन पर नई कॉलोनी बसाने को लेकर हुई। टिकरापारा के नरैया तालाब से स्वीपर कॉलोनी को हटाने के बाद वहां की खाली पड़ी जमीन पर निगम नई कॉलोनी बनाने की प्लानिंग कर रहा है।स्वीपर कॉलोनी से करीब 400 से अधिक लोगों को सिमरन सिटी और वॉलफोर्ट के पास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शिफ्ट किया गया था। उन्हें फिर से नरैया तालाब के पास नई कॉलोनी बनाकर शिफ्ट करने की है। MIC की बैठक में इस विषय पर मुहर लगी।

MIC के फैसले

  1. टिकरापारा स्वीपर कॉलोनी में बनेंगे 435 आवास, 5.8 एकड़ जमीन में PM आवास योजना के तहत निर्माण होगा।
  2. यह आवास तीन मंजिला बिल्डिंग में बनेंगे। इसकी स्वीकृति के लिए डीपीआर तैयार कर प्रस्ताव नगर निगम भेजेगा।
  3. इसके बाद सिमरन सिटी मठपुरैना में व्यवस्थापित 216 परिवारों और वालफोर्ट सिटी भाठागांव के पीछे व्यवस्थापित 214 परिवारों को टीकरापारा स्वीपर कॉलोनी में फिर से व्यवस्थापित किया जायेगा।
  4. लालबहादुर शास्त्री वार्ड के राजातालाब स्थित अरमान नाला काे कवर करने, 290.36 लाख की लागत से नाला निर्माण के काम के लिए टेंडर निकाला जाएगा।
  5. महात्मा गांधी वार्ड में गंगानगर कुष्ठ बस्ती के जीर्णोद्धार के लिए 1 करोड़ 87 लाख 21 हजार 146 रुपए का टेंडर किया जाएगा।
  6. निराश्रित पेंशन योजना के तहत 295 और परिवार सहायता योजना के तहत 61 नए प्रकरणों को स्वीकृति दी है।
  7. आचार संहिता लगने से पहले बैठक में मुख्य रूप से विभागीय पदोन्नति संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा हुई।
  8. उप अभियंता से सहायक अभियंता पद पर प्रमोशन, सहायक अभियंता से कार्यपालन अभियंता और कार्यपालन अभियंता से अधीक्षण अभियंता के पद पर प्रमोशन के प्रस्ताव पर मुहर लगी।
  9. सामाजिक सुरक्षा वृद्धावस्था पेंशन, परिवार सहायता पेंशन संबंधित प्रकरणों को भी मंजूरी मिली। इसी तरह के कुल 21 एजेंडे पर चर्चा की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button