राजनीति

कांग्रेस ने 3 राज्यों के 229 प्रत्याशियों की घोषणा की;MP 144, छत्तीसगढ़ 30 और तेलंगाना से 55 नाम; कमलनाथ छिंदवाड़ा, बघेल पाटन से लड़ेंगे

नईदिल्ली, एजेंसी, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में अगले महीने से होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 229 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इनमें मध्यप्रदेश से 144, छत्तीसगढ़ से 30 और तेलंगाना से 55 उम्मीदवारों के नाम हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को पार्टी ने छिंदवाड़ा से टिकट दिया है। CM शिवराज सिंह के खिलाफ बुधनी से विक्रम मस्तल को उतारा गया है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उनकी परम्परागत सीट पाटन से और डिप्टी CM टीएस सिंहदेव को अंबिकापुर से प्रत्याशी बनाया गया है।

चुनाव आयोग ने 9 अक्टूबर को 5 राज्यों में मतदान के तारीख की घोषणा की थी। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर तो छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में 7 और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। राजस्थान में 25 नवंबर, मिजोरम में 7 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होंगे। पांच राज्यों में 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

मप्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 144 उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी कर दी है। 69 विधायकों को फिर से मौका दिया है। कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। कांतिलाल भूरिया की जगह उनके बेटे विक्रांत को टिकट दिया है। कटंगी विधायक टामलाल सहारे और गुनौर विधायक शिवदयाल बागरी के टिकट काटे गए हैं। उनकी जगह पूर्व सांसद बोध सिंह भगत को उम्मीदवार बनाया है। गोटेगांव से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति का टिकिट भी कटा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button