राजनीति

कांग्रेस की दूसरी सूची 18 अक्टूबर को आएगी;17 को होगी दिल्ली में छग के नेताओं की बैठक

रायपुर, कांग्रेस ने आज प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची 18 अक्टूबर को जारी होगी। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि कांग्रेस की दूसरी सूची 18 या 20 अक्टूबर को जारी हो सकती है। इसके लिए दिल्ली में 17 अक्टूबर को बैठक होगी, जिसके बाद सूची जारी की जाएगी। संभावना है कि दूसरी सूची में लगभग 35-40 नाम जारी किए जाएंगे। नए और पुराने चहरे को मिलकर यह लिस्ट जारी होगी।

आज कांग्रेस पार्टी की पहली सूची आई है इस सूची में कुल तीस नाम जारी किए गए हैं। पहले चरण के 20 सीटों पर मतदान होना है। ऐसे में उसके 19 प्रत्या​​शी घोषित कर दिए गए हैं। सिर्फ जगदलपुर सीट से प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव, पीसीसी चीफ दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत नाम समेत सूबे के मंत्रियों के नाम जारी किए गये हैं।

दूसरी सूची में भी 10-12 विधायकों की टिकट कटेगी। सर्वे के आधार पर जिन विधायकों की रिपोर्ट कमजोर हैं उन सभी को पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दे रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर कांग्रेस के तमाम नेता लगातार यह कहते आए हैं कि पार्टी केवल जिताऊ उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारेगी। नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।

पहली सूची में इन विधायकों की कटी टिकट

जिन विधायकों का टिकट काटा गया है, उनमें पंडरिया से ममता चंद्राकर, खुज्जी से छन्नी साहू, चित्रकोट से राजमन बेंजाम, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, अंतागढ़ से अनूप नाग, डोंगरगढ़ से भुवनेश्वर बघेल, नवागढ़ से गुरुदयाल बंजारे, कांकेर से शिशुपाल सोरी का नाम शामिल हैं। राजमन बेंजाम की जगह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज चुनाव लड़ेंगे। कर्मा परिवार से देवती कर्मा की जगह अब उनके बेटे छविंद्र कर्मा को मौका मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button