राजनीति

सीएम भूपेश बघेल बस्तर के दंतेवाड़ा में आज करेंगे चुनावी सभा,प्रत्याशियों का नामांकन दाखिला भी होगा

जगदलपुर, विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारक चुनावी रणक्षेत्र में उतार दिए हैं। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम दिन 20 अक्टूबर से एक दिन पहले आज कांग्रेस के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जगदलपुर संभाग के कांग्रेस प्रत्याशी 19 और 20 अक्टूबर को नामांकन पत्र जमा करेंगे। नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है।

भूपेश बघेल दंतेवाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दक्षिण-मध्य बस्तर में दंतेवाड़ा को प्रचार अभियान अभियान के शुभारंभ के लिए चुना है। 2018 के विधानसभा चुनाव में दंतेवाड़ा ही बस्तर संभाग की इकलौती सीट थी, जहां कांग्रेस को पराजय का सामना करना पड़ा था। हालांकि भाजपा के तत्कालीन विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हत्या के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज कर पिछली हार का बदला ले लिया था।

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जगदलपुर संभाग के कांग्रेस प्रत्याशी 19 और 20 अक्टूबर को नामांकन पत्र जमा करेंगे। नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 को दंतेवाड़ा और 20 को जगदलपुर में जगदलपुर, चित्रकोट, बस्तर विधानसभा के पार्टी प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र जमा करने के अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

नामांकन पत्र जमा करने से पहले तीनों विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख पदाधिकारियों की राजीव भवन में बैठक होगी। मुख्यमंत्री चुनावी जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं। बुधवार को जगदलपुर सीट के लिए प्रत्याशी की घोषणा के बाद जनसभा को लेकर अंतिम निर्णय लेने की बात जिला संगठन के पदाधिकारियों ने कही है। दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी का दर्शन कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर संभाग में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे।

विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले इसी माह तीन अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जगदलपुर आए थे। उन्होंने लालबाग मैदान में बड़ी जनसभा को संबोधित किया था। इस अवसर पर लगभग 28 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button