कानून व्यवस्था

RED; भाजपा नेता गोपाल मोदी के घर ईडी ने मारा छापा, रायपुर, दुर्ग में भी राइस मिलरों के ठिकानों पर दी दबिश

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा है। ईडी ने रायपुर में दो, दुर्ग में दो और कोरबा में एक राइस मिलर कारोबारियों के यहां ईडी ने दबिश दी है। ईडी ने रायपुर के तिल्दा में अमित चावल उद्योग, तिरुपति राइस मिल, दुर्ग में छत्‍तीसगढ़ राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रूंगटा और कमल अग्रवाल किशोर सोल्टेज के मालिक, कोरबा में भाजपा के कोषाध्यक्ष और राइस मिलर गोपाल मोदी के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की है। कुल मिलाकर पूरे प्रदेश में कुल 20 ठिकानों पर ईडी की दबिश हुई है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मेन रोड निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल मोदी के घर शुक्रवार की सुबह दबिश दी है। गोपाल मोदी के घर पर रायपुर पासिंग की गाड़ियां खड़ी हैं। सुरक्षा कर्मी को भी तैनात रखा गया है। किसी को भी अंदर से बाहर या बाहर वाले को भीतर प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। गोपाल मोदी राइस मिल के मालिक हैं, उनकी एक सिनेमा घर भी संचालित है। उनके भाई एक माल के मालिक हैं।

ईडी छत्तीसगढ़ में चर्चित कोल लेवी स्कैम, शराब घोटाला, जमीन घोटाले में जांच कर रही है। कई नेता और आइएएस अफसर जेल में हैं। कार्रवाई नान घोटाले से जुड़ी हो सकती है। सरकारी चावल में कमीशन की वसूली, छत्तीसगढ़ सरकार के पीडीएस सिस्टम में गड़बड़ी की जांच करने ईडी कोरबा पहुंची है। राइस मिलर ईडी के रडार पर हैं। इसी कड़ी में राइस मिल के मालिक व गोपाल मोदी के घर छापा मार कार्रवाई की सूचना है।

कोरबा जिले की कलेक्टर रह चुकी आइएएस रानू साहू फिलहाल ईडी की गिरफ्त में है। चर्चित कोल लेवी स्कैम की शुरुआत कोरबा जिले से ही हुई थी। सूर्यकांत तिवारी हो या कोल स्कैम के अन्य आरोपी कहीं ना कहीं इनके तार कोरबा से जुड़े हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button