कानून व्यवस्था

गेहूं, चावल और शक्कर का टेंडर दिलाने के नाम पर कारोबारी से 88 लाख की ठगी; सदमें से कारोबारी की मौत

रायपुर,  विधानसभा थाने क्षेत्र में एक कारोबारी को उत्तर-पूर्व राज्य में गेहूं, चावल और शक्कर की आपूर्ति करने का टेंडर दिलाने का झांसा देकर 88 लाख रुपये ठग लिए गए। कारोबारी ने दिल्ली और महाराष्ट्र, पुणे के तीन कमीशन एजेंट के खिलाफ ठगी का आरोप लगाया है। कारोबारी ने आरोप लगाया है कि उनके फर्म के जिस कारोबारी के साथ ठगी हुई थी, दो वर्ष पूर्व इसी सदमें में 11 मार्च, 2021 को उसकी मौत हो गई।

विधानसभा थाना पुलिस से मिला जानकारी के अनुसार मेसर्स हनुमान पल्सेस के भागीदार रमेश झवर ने प्रेम रतन शर्मा, बादशाह मलिक और पुणे निवासी विक्रम अदितो के खिलाफ ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। रमेश झवर ने बताया कि सात वर्ष पूर्व प्रेम रतन उनके फर्म के भागीदार रतन झवर से मिलने उसके स्वर्ण भूमि स्थित आवास पहुंचे थे। प्रेम ने उत्तर-पूर्व राज्य मेघालय और नागालैंड में गेहूं, चावल और शक्कर की आपूर्ति करने टेंडर निकलने की बात कही। इसके बाद उसने टेंडर दिलाने का झांसा देते हुए कुल आपूर्ति किए गए माल का पांच प्रतिशत कमीशन की मांग की।

आरोपियों ने बुलाया कोलकाता

रमेश ने बताया कि प्रेम रतन और अन्य दो ने फर्म के भागीदार रतन को कोलकाता बुलाया। वहां एक होटल में किसी व्यक्ति से मिलवाते हुए उसे नागालैंड के खाद्य अधिकारी और टेंडर जारी करने वाला बताया गया। साथ ही कारोबारी के प्रेम रतन ने उसके नाम की फेक टेंडर दिखाते हुए पैसा देने के बाद टेंडर की कापी देने का झांसा दिया। इसके बाद किश्तों में अपने और अन्य लोगों के अकाउंट में राशि ट्रांसफर कर ठगी का शिकार बनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button