राजनीति

भाजपा की शिकायत-कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपना आपराधिक रिकॉर्ड चुनाव आयोग में जमा नहीं किया

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर, छत्तीसगढ़ में शिकायत दर्ज कराई कि कांग्रेस द्वारा अपने घोषित 83 प्रत्याशियों का अपराधिक रिकॉर्ड चुनाव आयोग में 48 घंटे के भीतर जमा नहीं किया है जबकि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए आदेशानुसार किसी भी राजनीतिक पार्टी द्वारा अपने घोषित प्रत्याशियों का अपराधिक रिकॉर्ड 48 घंटे के भीतर चुनाव आयोग में जमा करना होता हैं।

भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ के जयप्रकाश चंद्रवंशी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा अपने 83 घोषित प्रत्याशियों का अपराधिक रिकॉर्ड चुनाव एवं कांग्रेस पार्टी की वेबसाइट, सोशल मीडिया, दो समाचार पत्र जिनमें एक नेशनल और एक लोकल में प्रकाशित नहीं किया गया हैं। अपराधिक रिकॉर्ड घोषित नहीं करने वालें कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी गई हैं।

श्री चंद्रवंशी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से निवेदन किया है कि उक्त कांग्रेस के प्रत्याशियों ने माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश की अवमानना की हैं ऐसी स्थिति में उनके खिलाफ़ उचित कार्यवाही की जानी चाहिए। इस दौरान विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जेपी चंद्रवंशी, विजयशंकर मिश्रा, भुवनलाल साहू, कैलाश, सौरभ मिश्रा, ऋषि राज पीठवा, केके चंद्राकर उपस्थित  रहे।

भाजपा प्रत्याशी इन्द्र कुमार साहू के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के प्रतिनिधिमंडल ने अभनपुर विधानसभा बीजेपी के प्रत्याषी इन्द्र कुमार साहू के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन की शिकायत की। अभनपुर विधानसभा क्रं. 53 बीजेपी प्रत्याशी इन्द्र कुमार साहू के द्वारा आदर्श आचार संहिता के नियमों का खुलेआम उल्लंघन करते हुये 18.10.2023 को लगभग 10-12 वाहन बस के माध्यम से लगभग 6-7 सौ व्यक्तियों के द्वारा गिरौदपुरी दर्शन कराने हेतु लेकर गये और बीजेपी प्रत्याषी इन्द्र कुमार साहू जो उक्त वाहनों और खाने-पिने आने-जाने की व्यवस्था हेतु बीजेपी समर्थित जनपद सदस्य जितेन्द्र बंजारे को एवं अन्य कार्यकर्ताओं को लगाया गया था।
उक्त बसों में गये हुये लोगों में से मृतक उधो प्रसाद घृतलहरे ग्राम नायकबांधा, तहसील-अभनपुर के द्वारा गिरौदपुरी में फांसी लगाने की बात सामने आई है।
मृतक का पुत्र राहुल घृतलहरे ने मीडिया के समक्ष बयान दिया है कि बीजेपी वाले समाज के नाम पर गिरौदपुरी धाम दर्शन हेतु ले गये थे। यह आरोप लगाया है और अभनपुर विधानसभा क्रं. 53 के बीजेपी प्रत्याशी इन्द्र कुमार साहू के द्वारा गिरौदपुरी दर्शन हेतु उक्त सभी लोगों को ले जाने की बात बताया है जो कि आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन है। इसलिये इन्द्र कुमार साहू के विरूद्ध समुचित कार्यवाही किया जाना उचित है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विधि विभाग डॉ. देवा देवांगन, नंद कुमार पटेल, मोइनुद्दीन कुरैशी, कहकशा दानी, विजय राठौर, अंकित मिश्रा, ज्ञानेश्वर यदु, राम शंकर सोनकर, सादिक अली उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button