Business

बिना पैसा खर्च किए नया हो जाएगा पुराना Smartphone; दिल खुश कर देगा इस सेटिंग का कमाल

नई दिल्ली, स्मार्टफोन एक ऐसा डिवाइस है, जिसकी जरूरत हर दूसरे यूजर को होती है। हालांकि, इस डिवाइस पर यूजर एक बार में ही मोटी रकम खर्च कर देता है। यही वजह है कि स्मार्टफोन बार-बार नहीं खरीदा जा सकता।

एक बार डिवाइस खरीदने के बाद इसे कम से कम एक साल तक इस्तेमाल करने का दबाव रहता ही है। इतने लंबे समय में एक ही स्मार्टफोन को चलाना उबाऊ हो जाता है।

बिना पैसा खर्च किए नया होगा फोन

कैसा हो अगर आप बिना पैसा खर्च किए अपने पुराने फोन को ब्रांड न्यू जैसा बना दें। जी हां, फोन में कुछ बदलाव किए जाएं तो फोन चलाने का एक्सपीरियंस नया हो सकता है।

पुराने फोन की बदल सकते हैं ये सेटिंग

अगर पुराने फोन में ही ऐप आइकन बदल दिया जाए तो फोन कुछ नया लग सकता है। एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को ऐप आइकन बदलने की सुविधा मिलती है। एक खास सेटिंग के साथ आइकन की शेप को पहले से अलग कर सकते हैं।

एंड्रॉइड फोन में कैसे बदलें ऐप आइकन

  1. एंड्रॉइड फोन में ऐप आइकन बदलने के लिए सबसे पहले Settings पर आना होगा।
  2. अब Personalizations ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  3. अब आइकन स्टाइल पर टैप करना होगा।
  4. यहां डिफॉल्ट आइकन स्टाइल के अलावा, मटीरियल स्टाइल, पेबल और कस्टम स्टाइल का ऑप्शन मिलता है।
  5. यहां से अपनी मनपसंद के किसी ऑप्शन पर टैप कर सकते हैं। कस्टम पर टैप करते हैं तो आइकन की चार शेप का ऑप्शन मिलता है। इन चारों ऑप्शन के साइज को भी एडजस्ट किया जा सकता है। अगर आप फोन के डिस्प्ले पर स्मॉल साइज में आइकन को देख रहे हैं तो इन्हें लार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा, नोटिफिकेश ड्रॉअर में नजर आने वाले ऐप्स का कलर भी बदल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button