राजनीति

रायपुर दक्षिण से विजय झा मैदान में; आप ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, 12 सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार

रायपुर, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पांचवी लिस्ट में 12 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। इनमें से रायपुर दक्षिण से विजय झा चुनाव लड़ेंगे। तो वही मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र पाटन से अमित हिरवानी को प्रत्याशी बनाया गया है।

आम आदमी पार्टी की 5वीं लिस्ट में 12 प्रत्याशियों के नाम हैं। इन 12 नाम के साथ आम आदमी पार्टी ने अब तक राज्य में कुल 57 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने पाटन विधानसभा क्षेत्र से सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ अमित हिरवानी को मैदान में उतारा है। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत के खिलाफ सक्ती विधानसभा क्षेत्र से अनुभव तिवारी और रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से पूर्व में शासकीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रहे विजय झा को टिकट दिया है। इससे रायपुर दक्षिण सीट पर अब मुकाबला दिलचस्पहोने वाला है। रायपुर दक्षिण सीट पर भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल, कांंग्रेस के महंत रामसुंदर दास के साथ आप से विजय झा मैदान में होंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में वोटिंग होनी है। पहले फेज के लिए 20 विधानसभा सीटों पर 7 नंवबर को वोटिंग होगी। वहीं, बची हुई 70 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होगी। रिजल्ट 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। जिन 20 सीटों पर वोटिंग होनी है वे राज्य के नक्सल प्रभावित जिलों में आती हैं।

किसे कहां से मिला टिकट
आम आदमी पार्टी ने अपनी 5वीं सूची में जिन 12 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। उनमें रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र से नेहा ठाकुर, मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भावेश वारकाडे, बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र से राकेश यादव, सक्ती विधानसभा क्षेत्र से अनुभव तिवारी, पामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से श्यामलाल बंजारे, महासमुंद विधानसभा क्षेत्र से संजय यादव, बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र से दादूराम प्रेमी, रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से विजय झा, संजरी बालोद विधानसभा क्षेत्र से चुवेंद्र साहू, पाटन विधानसभा क्षेत्र से अमित हिरमानी, साजा विधानसभा क्षेत्र से वीर वर्मा और बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र से प्रमोद साहू को प्रत्याशी बनाया है।

90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है आप
आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 2018 में भी आप ने राज्य की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे लेकिन उसे सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कई घोषणाएं कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button