कानून व्यवस्था

ट्रेन में पकड़ाई 37 लाख की 50 किलो चांदी; भुसावल से ले जा रहा था टाटा नगर

राजनांदगांव,  शालीमार एक्सप्रेस में गुरुवार को रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने 37लाख रुपये की 52 किलो चांदी बरामद करने में सफलता मिली है। गुरुवार को आरपीएफ के अधिकारी ट्रेनों की जांच कर रहे थे। कोच नंबर एस-छह में एक व्यक्ति संदिग्ध नजर आया। व्यक्ति के पास अलग-अलग बैग थे। बैग की तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान करीब 50 किलो चांदी के बर्तन जब्त किए गए। चांदी की कीमत करीब 37 लाख रुपये आंकी गई है। संदिग्ध व्यक्ति कर्नाटक मांगुर बेलागांव का रहने वाला है। भुसावल से टाटा नगर जा रहा था। राजनांदगांव रेलवे स्टेशन के पहले संदिग्ध युवक को पकड़ा गया।

पेश नहीं कर पाया दस्तावेज

आरपीएफ ने व्यक्ति से चांदी के संबंध में वैध दस्तावेज दिखाने को कहा। लेकिन व्यक्ति किसी भी प्रकार से दस्तावेज नहीं दिखा पाया। मिली जानकारी के अनुसार व्यक्ति का कर्नाटक मांगुर बेलागांव में ज्वेलर्स की दुकान है। चांदी के सामनों को सप्लाई करने टाटा नगर जा रहा था। मौजूद बिल व दस्तावेज संदिग्धता पाए जाने पर सामनों को आरपीएफ पोस्ट राजनांदगांव में उताकर सहायक आयुक्त राज्य कर विभाग सह इलेक्शन नोडल आफिसर(जीएसटी) राजनांदगांव छग के समक्ष पेश किया गया।

बैगों की जांच करने पर चांदी धातु की मूर्तियां, छोटे-बडे़ प्लेट, लोटा, गिलास, दीपक आदि को पेपर बंडल में लपेटे हुए अंदर मिश्रित बर्तन तथा नीली रंग की तीन पालीथीन पैकेट में चांदी पाई गइर्द। सहायक आयुक्त जीएसटी सह नोडल अधिकारी इलेक्शन राजनांदगांव द्वारा चेक करने पर प्रस्तुत चालान का गलत होना बताया गया। उक्त कार्रवाई में गुप्तचर शाखा गोंदिया के प्रभारी निरीक्षक अनिल पाटिल, प्रभारी निरीक्षक प्रशांत अल्डक व अन्य का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button