कानून व्यवस्था

मतदान से पहले नक्सली उत्पात; कांकेर में किया IED ब्लास्ट, BSF जवान समेत दो मतदानकर्मी घायल

जगदलपुर, बस्तर में विधानसभा चुनाव के एक दिन पहले नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवा लिया है। कांकेर जिले के छोटेबेटिया थाना अंतर्गत रेंगावाही में नक्सलियों ने मतदानकर्मियों पर आईईडी ब्लास्ट कर हमले की कोशिश की है। नक्सलियों ने यहां आइईडी ब्लास्ट किया है। घटना में बीएसएफ के एक जवान व दो मतदानकर्मी घायल हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ व जिला बल की संयुक्त पार्टी मतदानकर्मियों को लेकर कैम्प मरबेड़ा से रेंगाघाटी रेंगागोंदी मतदान केंद्र जा रही थी। रेंगावही धान खरीदी केंद्र के पास पहले आइईडी प्लांट किए नक्सलियों ने मतदानकर्मियों के आते ही आइईडी ब्लास्ट कर दिया। घटना में बीएसएफ के आरक्षक चंद्रप्रकाश सेवल व दो मतदानकर्मी घायल हो गए। एंबुलेंस के जरिए घायलों को छोटेबेठिया अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार बाद तीनों को हायर सेंटर रेफर किया गया। पखांजुर के अतिरिक पुलिस अधीक्षक प्रशांत शुक्ला ने बताया कि आइईडी ब्लास्ट की घटना में बीएसएफ के जवान और दो मतदानकर्मी घायल हुए है। बरहाल मतदान दल मतदान केंद्र तक पहुंच गए है। कल मतदान होगा और लोगो से अपील है कि इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। भयमुक्त होकर मतदान करें।

गौरतलब है कि सात नवंबर को होने वाले मतदान के लिए पखांजुर से 131 मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को सोमवार सुबह ही रवाना किया गया था, चार दिनों पूर्व इसी इलाके के मोरखण्डी इलाके में नक्सलियो ने तीन ग्रामीणों की हत्या भी की थी। बहरहाल घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई है। साथ ही इलाके में सर्चिंग अभियान बढ़ा दिया गया है।

 चुनाव से 24 घंटे पहले बीजापुर में नक्‍सलियों ने बड़ी वारदात को दिया अंजाम

छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले नक्‍सलियों ने बीजापुर जिले में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। खबरों के अनुसार नक्‍सलियों ने बीजापुर के पास गारमेंट फैक्ट्री में आग लगा दी है। नक्‍सलियों ने मौके पर चुनाव बहिष्कार को लेकर पर्चे भी फेंके। बतादें कि नक्‍सलियों ने जिस फैक्ट्री में आग लगाई वो कलेक्टर निवास एवंं सीआरपीएफ के डीआईजी कार्यालय से महज एक किलोमीटर से दूरी पर है। बतादें कि बस्‍तर संभाग सहित बीजापुर में 7 नवंबर को मतदान होना है। चुनाव आयोग ने मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

नक्सल क्षेत्रों में तीन बजे तक मतदान

बस्तर संभाग में अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा सीट पर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। जगदलपुर, चित्रकोट और बस्तर सीट पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक का समय मतदान के लिए निर्धारित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button