कानून व्यवस्था

राजधानी के ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी;विंडो एसी का ग्रिल काटकर नकदी और सोने-चांदी के जेवर किए पार

रायपुर , राजधानी के मौदहापारा थाना क्षेत्र के जय राम कांप्लेक्स स्थित पद्मावती ज्वेलरी दुकान में डिंवो एसी का ग्रिल काटकर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। अज्ञात चोरों ने लाखों रुपये मूल्य के जेवरात और नकदी रकम पार कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद चोर उसी रास्ते से निकल गए। सात लाख 55 हजार की चोरी हुई है। इसके पांच लाख रुपये नकदी रकम और मोबाइल चोरी कर ले गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शुक्रवार की सुबह घटना स्थल की छानबीन की, परंतु चोरों का सुराग हाथ नहीं लग सका। चोरी की वारदात थाने से महज 500 मीटर दूरी पर हुई है।

पीड़ित पद्मावती ज्वेलरी के संचालक मोहन नगर जिला दुर्ग भावेश जैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। घटना के संबंध में पीड़ित दुकानदार का कहना है कि अन्य दिनों की भांति गुरुवार की रात करीब नौ बजे उसने व्यवसाय करने के बाद दुकान बंद किया था। दुकान के शटर में ताला जड़ने के बाद वह वापस अपने घर चला गया। सुबह दुकान का ताला खोला तो अंदर सामान बिखरा पड़ा था। विंडो एसी का ग्रिल काटकर चोरों ने घटना को अंजाम दिया। माना जा रहा है कि चोरों ने ग्रिल को काटने के लिए गैस कटर का प्रयोग किया होगा, शायद यही वजह है कि आस-पास के लोगों को घटना की भनक तक नहीं लगी। सीवीटीवी कैमरे की निगाह से बचने के लिए सभी ने चेहरा भी ढंक रखा था।

पुलिस कुछ दिनों पर दुकान से काम छोड़ने वालों की पतासाजी कर रही है। वहीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है। कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई है। पुलिस को यह भी शक है कि ठंड के साथ बाहरी गिरोह के एंगल पर भी जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button