Games

T20; चौथे मैच में टीम इंडिया करेगी सीरीज पर कब्जा, आज रायपुर आएंगे भारत-आस्ट्रेलिया के धुरंधर

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 खेला जाएगा। भारत और आस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी गुरुवार शाम रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंच जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी सीधे कोर्टयार्ड मैरिएट होटल के लिए रवाना होंगे। दोनों ही टीम के खिलाड़ी 30 नवंबर को अभ्यास करेंगे। इसके बाद दूसरे दिन एक दिसंबर को शाम सात बजे से मैच शुरू होगा। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय टीम आ रही है। टी-20 मुकाबले को लेकर प्रशासन ने भी तैयारी पूरी कर ली है। सभी गेटों में बैरिकेडिंग कर दी गई।

बुधवार को कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, आइजी रतन लाल डांगी और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के साथ ग्राउंड का निरीक्षण किया। इसके साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पार्किंग व्यवस्था, खिलाडि़यों के आने-जाने और रूकने की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। लगभग एक हजार जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। वहीं यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए भी रूट मैप तैयार किया गया है।

ढोल-नगाड़े के साथ होगा अतिथियों का स्वागत

खिलाड़ियों से लेकर सपोर्टिंग स्टाफ के लिए ठहरने और खाने-पीने की तैयारी कर ली गई है। सभी कोर्टयार्ड मैरिएट में रुकेंगे। उनकी सेहत को ध्यान देते हुए उनके खान-पान को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के स्वागत के लिए भी विशेष तैयारियां की गई हैं। स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचते ही टीमों का भव्य तरीके से स्वागत किया जाएगा। इस दौरान छत्तीसगढ़ के पारंपरिक अंदाज में अतिथियों का स्वागत होगा। पंथी, करमा और ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत किया जाएगा। होटल में भी खिलाड़ियों के स्वागत-सत्कार के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

चारपहिया वाहनों का पार्किंग शुल्क होगा 30 रुपये

स्टेडियम के पार्किंग में दोपहिया वाहनों से लेकर चारपहिया वाहन रखने की सुविधा होगी। इसकी जिम्मेदारी ग्रामीणों को सौंपी गई। दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और चारपहिया के लिए 30 रुपये खर्चे करने होंगे। अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए अस्थायी टावर, बायो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button