Business

RAILWAY;फिर पांच एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, छत्‍तीसगढ़ से दिल्ली, अमृतसर जाने वाले यात्रियों की बढ़ी परेशानी

रायपुर, पश्चिम मध्य रेलवे भोपाल मंडल के भोपाल-इटारसी रेल खंड पर बुदनी-बरखेड़ा (घाट सेक्शन) के मध्य तीसरी लाइन चालू करने बुदनी, मिडघाट, चौका और बरखेड़ा स्टेशन पर प्री नान-इंटरलाकिंग का काम किया जाना है। इसके कारण दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने व गुजरने वाली पांच एक्सप्रेस ट्रेनों को रेलवे ने रद कर दिया है। इन ट्रेनों के रद होने से दिल्ली, अमृतसर जाने वाले यात्रियों को छह से दस दिसंबर तक परेशान होना पड़ेगा।

रेलवे मंडल से मिली जानकारी के अनुसार रद ट्रेनों में छह व सात दिसंबर को निज़ामुद्दीन से चलने वाली 12410 निज़ामुद्दीन-रायगढ़ गोंडवाना एक्सप्रेस, आठ व नौ दिसंबर को रायगढ़ से चलने वाली 12409 रायगढ़-निज़ामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस, छह, सात और आठ दिसंबर को कोरबा से चलने वाली 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, आठ, नौ और 10 दिसंबर को अमृतसर से चलने वाली 18238 अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस और छह से आठ दिसंबर तक बिलासपुर से चलने वाली 08210 बिलासपुर-कोरबा पैसेंजर स्पेशल शामिल है।

उल्लेखनीय है कि राजनांदगांव व कन्हान रेलवे स्टेशनों के मध्य तीसरी रेल लाइन का काम किया जा रहा है।इसके तहत कन्हान स्टेशन में दो दिसंबर से 14 दिसंबर तक नान इंटरलाकिंग का काम होने के चलते रेलवे प्रशासन ने एक साथ 48 एक्सप्रेस ट्रेनों को रद कर दिया है। इन रद ट्रेनों में लोकल,मेमू,पैसेंजर और एक्सप्रेस शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button