राजनीति

POLITICS; छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की हार पर पूर्व डिप्टी CM टीएस सिंहदेव बोले-सरकार विरोधी लहर पर चिंतन जरुरी

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकस्‍त मिली है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने कहा, “पार्टी को यह चिंतन करना पड़ेगा कि सारे सर्वे भी फेल हुए और हम भी नहीं भांप पाए, हमें लग रहा था कि कांग्रेस की सरकार ज़रूर बनेगी। काम भी किया तभी हमें कुछ वोट मिले और क्या नहीं किया जिस कारण से वोट नहीं मिले। इस बार कांग्रेस का वोट प्रतिशत उतना ही रहा लेकिन भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है।

सिंहदेव ने कहा, “मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐसी जीत होगी इसकी हमें उम्मीद नहीं थी, राजस्थान में हर 5 वर्ष में सरकार बदलती है, तेलंगाना संतोष का विषय रहा। छत्तीसगढ़ में सरकार बनने की पूरी बात थी, नुकसान छत्तीसगढ़ में हुआ है। मैं विधायक नहीं रहूंगा लेकिन जनता जब मुझे जहां चाहेगी मैं उनके लिए उपलब्ध रहूंगा।

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में इस बदलाव की लहर में टीएस सिंहदेव भी अपनी सीट नहीं बचा पाए। अंबिकापुर विधानसभा सीट से 15 साल विधायक रहे टीएस सिंहदेव कांटे के मुकाबले में 94 मतों से चुनाव हार गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button