जिला प्रशासन

ACTION; राजधानी में बिरयानी सेंटर तो न्यायधानी में चखना सेंटर निशाने पर, एक दर्जन से ज्यादा चखना सेंटर हुए ध्वस्त

रायपुर-बिलासपुर, कांग्रेस की सरकार जाते ही नई सरकार के आने का असर महज दो दिन में ही दिखने लगा है। राजधानी रायपुर में सोमवार की रात बैजनाथपारा के बिरयानी सेंटर निशाने में रहे तो मंगलवार कोअ न्यायधानी बिलासपुर में चखना सेंटरों पर निगम की गाज गिरी।

सोमवार की रात 11 बजे रायपुर के बैजनाथपारा में दर्जनभर से ज्यादा बिरयानी सेंटरों को बंद करा दिया गया। यहं पर नियम विरूद्ध देर रात तक दुकानें खुली रहती है एवं लोगों का मजमा लगा रहता है। पिछले दिनो चुनाव प्रचार के दौरान यहां हंगामा हुआ था। भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल के साथ कथित रुप से धक्का-मुक्की हुई थी ।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति पर अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली। इस बैठक में एस एस पी प्रशांत अग्रवाल ने कानून व्यवस्था संबंधित आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में पुलिस के अधिकारियों सहित नगर निगम रायपुर और बीरगांव के अधिकारी भी मौजूद रहे। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने कहा कि राजधानी रायपुर में अब देर रात तक दुकानें नहीं खुली रहेंगी. शहर में अब रात 11 बजे तक बाजार बंद होगा. इसके साथ ही अवैध अतिक्रमणों पर भी तेजी से कार्रवाई होगी.

इधर बिलासपुर में मंगलवार को नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने शहरभर के शराब दुकान के आसपास संचालित होने वाले चखना सेंटर में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। इस दौरान शहर के एक दर्जन से ज्यादा चखना सेंटर को धवस्त कर दिया गया है। पुराने सरकार के समय शराब दुकान के आसपास अवैध तरीके से संचालित होने वाले चखना सेंटर को संरक्षण मिला हुआ था। जहां सुबह से ही शराबखोरों के साथ शहरभर के असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता था, जहां पर बात-बात पर विवाद, मारपीट होना आम बात रही। इससे आसपास के रहवासी भी दहशत में रहते थे, वहीं इन चखना सेंटर के माध्यम से रोजाना क्विंटलों कचरा भी फैलाया जाता रहा है।

एक तरह ये तमाम चखना सेंटर लोगों के लिए परेशानियों का सबब बने हुए थे। वही मंगलवार को सत्ता में काबिज होने वाली नई सरकार ने अपने तेवर दिखाना चालू कर दिया और इसी के तहत मंगलवार को आने वाली नए सरकार के इशारे के बाद नगर निगम, जिला प्रशासन, आबकारी और पुलिस विभाग ने मिलकर चखना सेंटर के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए सभी चखना सेंटर को तोड़ने की कार्रवाई की है।

ये चखना सेंटर तोड़े गए

लिंक रोड स्वदेशी प्लाजा स्थित चखना सेंटर, व्यापार विहार शराब दुकान के पास संचालित चखना सेंटर, राजकिशोर नगर शराब दुकान के पास संचालित चखना सेंटर, तिफरा शराब दुकान के पास संचालित चखना सेंटर, सिरगिटटी शराब दुकान के पास संचालित चखना सेंटर, राजकिशोर नगर के पास रेड चिली रेस्टोरेंट के सामने संचालित चखना सेंटर, मधुबन दयालबंद स्थित चखना सेंटर आदि।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button