राजनीति

POLITICS; कांग्रेस की हार पर बोली शैलजा -हम निराश जरूर हैं लेकिन हताश नहीं,सबक लेकर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी करेंगे

 0 दिल्ली में हुई बैठक में कांग्रेस की हार के कारणों से अवगत कराया अकबर ने

 रायपुर, छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम पर दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की  बैठक में गहन विचार विमर्श हुआ।बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कार्यालय  में हुई जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे तथा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उपस्थित थे।

बैठक में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पी सी सी अध्यक्ष दीपक बैज,मोहम्मद अकबर, टी एस सिंहदेव, डा.चरणदास महंत,मोहन मरकाम, डा.शिवकुमार डहरिया,उमेश पटेल, सत्यनारायण शर्मा,धनेंद्र साहू,फुलोदेवी नेताम शामिल हुए।कांग्रेस संगठन की ओर से राष्ट्रीय संगठन महामंत्री वेणुगोपाल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन,प्रभारी महासचिव कुमारी शैलजा, प्रभारी सचिव चंदन यादव,विजय जांगिड़,सप्तगिरी उलका उपस्थित रहे।

कांग्रेस पार्टी की हार को लेकर प्रभारी महासचिव कुमारी शैलजा ने अपना वक्तव्य पढ़ा। उन्होंने कहा कि सभी सर्वे रिपोर्ट  चाहे नेशनल एजेंसी मीडिया के हों या रिजनल मीडिया के वो कांग्रेस के पक्ष में ही थे उन्होंने कहा कि सभी सर्वे रिपोर्ट  काफी हद तक सही भी साबित हुए। हमारा वोट कुछ खास कम नहीं हुआ। छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार ने अपनी कल्याणकारी योजनाओं के जरिए लोगों का भरोसा जीता। हमारा वोट प्रतिशत उतना ही रहा जितना पिछले चुनाव में था। चुनाव परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा तथा हम निराश जरूर हैं लेकिन हताश नहीं। आगामी लोकसभा चुनाव में हम मिलजुल कर लड़ेंगे।

छत्तीसगढ़ के नेताओं को एक एक कर अपनी बातें रखने का अवसर दिया गया। मोहम्मद अकबर ने कांग्रेस की हार को लेकर अपनी ओर से बातें रखी। उन्होंने अपनी राय से अवगत कराया । सभी लोगों के वक्तव्य के बाद  प्रदेश की राजनैतिक हालात पर विचार किया गया।विधानसभा चुनाव में हार के कारणों से सबक लेकर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने के निर्णय के साथ बैठक संपन्न हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button