राजनीति

POLITICS; छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की हार पर दिल्‍ली में मंथन आज, पूर्व सीएम बघेल, बैज, सिंहदेव समेत कई बड़े नेता गिनाएंगे कारण

रायपुर, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की समीक्षा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की बैठक में होगी। यह बैठक आज नईदिल्ली में आयोजित की गई है। बैठक में पूर्व मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल सहित अन्य नेता हिस्सा लेंगे।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और महासचिव केसी वेणुगोपाल हार की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा व प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज भी मौजूद रहेंगे।

समीक्षा में बैठक में 55 विधायकों और नौ मंत्रियों के हारने पर भी मंथन होगा।कांग्रेस को सरगुजा संभाग की सभी 14 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में संभावना है कि सरगुजा संभाग के हारने की विशेष समीक्षा जरूर होगी। बैठक में  पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को भी बुलाया गया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 54 व कांग्रेस को 35 सीटें मिली हैं, वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को सरगुजा व रायपुर में सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है।

ईवीएम मशीनों पर सवाल उठाने पर भाजपा को लगती है मिर्ची

छत्तीसगढ़ के निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कांग्रेस की हार पर कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है, वो स्वीकार है। समीक्षा होगी तब कारणों का पता चलेगा। वहीं ईवीएम मशीनों पर उठ रहे सवाल पर कहा कि जैसे ही इसके बारे में बोलो भाजपा को जोर से मिर्ची लगती है। इतना जोर से क्यों लगता है। इसका कुछ न कुछ तो कारण होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button