राजनीति

CABINET; राज्यपाल ने व्ही डी साय को मुख्यमंत्री नियुक्त कर केबिनेट गठन के लिए आमंत्रित किया

रायपुर, राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन को आज यहां राजभवन में छत्तीसगढ़ राज्य भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने वर्ष 2023 की छत्तीसगढ़ राज्य नव गठित विधानसभा के अपनेे नव निर्वाचित विधायकों की सर्वसम्मति से प्रदेश विधायक दल का नेता विष्णुदेव साय को चयनित किये जाने संबंधित पत्र सौंपा और नई सरकार बनाने के लिए अपना दावा प्रस्तुत किया। 

राज्यपाल श्री हरिचंदन ने नए सीएम विष्णुदेव साय को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने भारत के संविधान की धारा 164 के तहत विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री नियुक्त करने संबंधित पत्र प्रदान किया और केबिनेट गठन के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल, मनसुख मांडविया, ओम माथुर सहित नवनिर्वाचित विधायक, पदाधिकारीगण एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारीगण उपस्थित थे।

राज्‍यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के पद को लेकर बना संशय रविवार को खत्म हो गया। भारतीय जनता पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक में विष्णु देव साय को नया मुख्‍यमंत्री चुना गया है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद विष्‍णु देव साय राजभवन पहुंचे। उन्‍होंने राज्‍यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। शपथ समारोह जल्‍दी ही हो सकता है। भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद विष्‍णु देव साय को विधायकों और समर्थकों ने फूलमालाओं से लाद दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर अपनी खुशी का इजहार किया। बैठक में विष्‍णु देव साय को विधायक दल का नेता चुने जाने की वरिष्‍ठ नेताओं ने सूचना दी।

सबके विश्‍वास पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा

नेता चुने जाने के बाद साय ने पार्टी का आभार मानते हुए कहा कि पार्टी ने एक छोटे से कार्यकर्ता पर इतना विश्‍वास जताया और राज्‍य का नेतृत्‍व करने का दायित्‍व दिया है। उन्‍होंने पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं का भी आभार माना। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा का भी आभार जिन्‍होंने मुझ पर विश्‍वास जताया। साय ने कहा कि वे सबके विश्‍वास पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उनका प्रयास होगा कि मोदी की गारंटी का राज्‍य में क्रियान्‍वयन हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button