कानून व्यवस्था

CRIME; महादेव ऐप का मालिक रवि उप्पल दुबई में धराया, अब खुलेगा राज, भारत लाने की कोशिश

नई दिल्ली, एजेंसी,  महादेव ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। Mahadev app के मालिक रवि उप्पल को दुबई में हिरासत में लिया गया है। ईडी ने यह जानकारी देते हुए बताय कि अब उसे भारत लाने की कोशिश जा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रवि  महादेव एप के दो मालिकों में से एक है। उसके खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

ईडी के अधिकारियों के अनुसार, रवि उप्पल को पिछले हफ्ते हिरासत में लिया गया था और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी उसे भारत लाने के लिए दुबई के अधिकारियों के संपर्क में हैं। रवि उप्पल की जांच छत्तीसगढ पुलिस और मुंबई पुलिस के अलावा कथित अवैध सट्टेबाजी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा की जा रही है।

बता दें, इससे पहले अक्टूबर में छत्तीसगढ़ के रायपुर में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत के समक्ष उप्पल और महादेव ऐप के एक अन्य प्रमोटर, सौरभ चंद्राकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग आरोप पत्र दायर किया गया था।बाद में ईडी के अनुरोध पर इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस जारी किया गया था। जांच एजेंसियों ने आरोप पत्र में अदालत को बताया है कि उप्पल ने प्रशांत महासागर में द्वीप वानुअतु का पासपोर्ट लिया है, जबकि उसने भारतीय नागरिकता नहीं छोड़ी है।

चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि 43 वर्षीय रवि उप्पल और उसके सहयोगियों ने मिलकर करीब 6,000 करोड़ रुपये का हेरफेर किया है। छत्तीसगढ़ में पुलिस की मिलीभगत और कुछ अन्य लोगों के माध्यम से नौकरशाहों और राजनेताओं को रिश्वत के पैसे पहुंचाए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button