राजनीति

POLITICS;डिप्टी सीएम विजय शर्मा का बड़ा बयान- बिजली बिल हॉफ योजना होगी बंद

कवर्धा, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कांग्रेस पर तंज कसा है और पूर्व सरकार की कई योजनाओं को बंद करने का संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की पैसे खाने वाली योजनाओं को बंद किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, बिजली बिल हॉफ योजना अब बंद हो जाएगी, लेकिन बिजली हॉफ नहीं होगी।

दरअसल, डिप्टी सीएम बनने के बाद विजय शर्मा पहली बार अपने शहर कवर्धा गए थे। इस दौरान कवर्धा के गांधी मैदान में जन संवाद का कार्यक्रम भी रखा गया था। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि, 21 क्विंटल और 31 सौ रुपए धान की कीमत इसी साल से दी जाएगी। विजय शर्मा ने कहा कि, पूर्व सरकार की पैसे खाने वाली योजनाओं को बंद किया जाएगा. मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा. वहीं, कवर्धा शहर के लिए उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार की ओर से कोई विकास कार्य नहीं कराया गया था, जो कार्य कराया गया वह भाजपा सरकार की स्वीकृति वाले कार्य को ही कराया गया. कोई नया कार्य शुरू नहीं कराया गया, केवल विकास की बातें कही गई, लेकिन विकास धरातल पर नहीं दिखी.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने पूर्व चुनाव में 400 यूनिट तक बिजली खपत पर हाफ बिल योजना की घोषणा की थी और उसे लागू भी किया। इस योजना से प्रत्येक घरेलू उपभोक्ताओं को 300 से लेकर 900 रुपए तक बिल में राहत मिलती है। योजना के लागू होने से अब तक घरेलू उपभोक्ताओं को 20 हजार से 45 हजार रुपए तक की बचत हो चुकी है, जो महंगाई के जमाने में बड़ी राहत है। अब उपमुख्यमंत्री शर्मा के एक बयान के बाद यह तय माना जा रहा है कि कांग्रेस सरकार की बिजली बिल हॉफ योजना पर ग्रहण लग जाएगा। भाजपा ने बिजली बिल को लेकर कोई वायदा भी नहीं किया है। इससे बिजली उपभोक्ताओं की चिंता अभी से बढ़ गई है।

बिजली बिल हाफ योजना बंद करना राज्य के लोगों पर भाजपा सरकार का अत्याचार है
उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के बयान पर पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने कड़ा विरोध करते हुये कहा कि बिजली बिल हाफ योजना बंद करना राज्य के लोगों पर भाजपा सरकार का अत्याचार है। इस योजना के कारण गरीब और मध्यम वर्ग के लोगो ंको बिजली बिल में बड़ी राहत मिल रही है। सस्ती बिजली पाना राज्य के नागरिकों का नैसर्गिक अधिकार है बिजली उत्पादन के लिये कोयला, पानी, जमीन सभी राज्य का होता है अतः राज्य के लोगों को सस्ती बिजली मिलना ही चाहिये इसीलिये पूर्ववर्ती सरकार ने राज्य में 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ योजना को लागू किया था इस योजना से राज्य के 44 लाख उपभोक्ताओं को 4000 करोड़ रूपये तक बिजली हाफ योजना का लाभ मिला। इस योजना से प्रत्येक घरेलू उपभोक्तओं को 300 से लेकर 900 रूपये तक बिल में राहत मिलती है। योजना के लागू होने से अब तक घरेलू उपभोक्ताओं को 20 हजार से 45 हजार रूपये तक की बचत हो चुकी है, जो महंगाई के जमाने में बड़ी राहत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button