कानून व्यवस्था

ATTENTION; खेत में लगे धान की फसल को हार्वेस्टर से काटकर ले गए चोर, थाने में शिकायत

बिलासपुर,  किसान की खेत से खड़ी धान की फसल को रातों-रात हार्वेस्टर मशीन से काटकर चोरी किये जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत कोनी थाना में की है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई हैं। किसान ने खेत में लगे धान को चुरा ले जाने से करीब 50 हजार रुपये का नुकसान होने का दावा किया है।

जब वह पहुंचा तब खेत के चारों ओर सिर्फ पैरा बिखरा हुआ मिला। इसे देख किसान के होश उड़ गए। इस बार भी उन्होंने अपने खेत में धान की फसल लगाया था। धान पककर तैयार होने के बाद कटवाने की तैयारी में ही थे। 15 दिसंबर को किसान बंसीलाल अपने फसल को देखने के लिए खेत पहुंचा। तब खेत से धान चोरी हो गई थी। खेत के चारों ओर सिर्फ पैरा बिखरा हुआ मिला। उन्होंने बताया कि अज्ञात चोर ने हार्वेस्टर मशीन से खेत में लगे धान को चुपचाप काटकर ले गया है। चार दिनों तक किसान आसपास धान की चोरी किये जाने वाले आरोपी का खोजबीन करते रहा। लेकिन खेत की धान चोरी किसने की इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाईं। इसके बाद किसान ने कोनी थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ शिकायत की है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

हार्वेस्टर मालिकों से पूछताछ करेगी पुलिस

पीड़ित किसान की शिकायत पर कोनी पुलिस मामले की जांच शुरू कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस मामले में पुलिस ने आसपास के हार्वेस्टर मशीन मालिकों से पूछताछ करेगी। वहीं खेत में खडे फसलों को हार्वेस्टर से काटकर चोरी किए जाने के मामले से आसपास के गांवों में चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि इस तरह का मामला पहली बार सामने आया है। इस तरह के मामले को सामने आने से किसानों में भी चिंता का विषय बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button