स्वास्थ्य

COVID; 24 घंटे में कोरोना के 358 नए केस, केरल में सबसे ज्यादा 300 मरीज, 3 की मौत

 नई दिल्ली, एजेंसी, देश में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 358 नए केस सामने आए हैं। साथ ही 3 मरीजों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा खतरा केरल में है, जहां 300 नए मरीज मिले हैं। इससे पहले बुधवार को जेएन.1 वेरिएंट के 21 मामले सामने आए। इनमें सबसे अधिक 19 मामले गोवा में सामने आए हैं। एक मामला केरल और एक महाराष्ट्र में सामने आया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार सुबह तक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 614 नए मामले सामने आए हैं। 21 मई के बाद एक दिन में संक्रमण का यह सबसे ज्यादा आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2,311 हो गई है। केरल में कोरोना के 292 नए मामले सामने आए और तीन मरीजों की मौत हो गई। केरल में सक्रिय मामलों की संख्या 2,041 हो गई है। कर्नाटक में 64 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई।

अलर्ट पर अस्पताल, इन राज्यों में विशेष निगरानी

भारत के जिन राज्यों में कोरोना को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है और विशेष सावधानी बरती जा रही है, उनमें शामिल हैं – केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, गोवा और महाराष्ट्र। नए वेरिएंट JN.1 को लेकर स्वास्थ्य अधिकारी अलर्ट पर हैं। वैज्ञानिक इस स्ट्रेन की बारीकी से जांच कर रहे हैं। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल के अनुसार, देश भर में अब तक जेएन.1 सब-वेरिएंट के कुल 21 मामलों का पता चला है और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) जीनोम पर काम कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button