स्वास्थ्य

COVID; कोरोना का कोहराम, देश में आज आए 702 नए केस, 24 घंटे में 6 मरीजों की मौत से हाहाकार,DMDK के संस्थापक विजयकांत का निधन

नई दिल्ली, एजेंसी,  बढ़ते सर्दी के सितम के साथ ही भारत में कोरोना वायरस और भी विकराल होता जा रहा है. देश में जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है, उससे भी तेज रफ्तार में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 702 नए मामले सामने आए हैं, जिससे चिंता और बढ़ती ही जा रही है. क्योंकि इससे एक दिन पहले देश में कोविड के 529 नए मामले दर्ज किए गए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 702 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे देश में एक्टिव मामलों की संख्या 4097 हो गई है. इसी दौरान देश में अलग-अलग राज्यों में कोविड-19 से कुल 6 लोगों की मौतें हुई हैं. कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में 2 लोगों की मौत हुई है, जबकि दिल्ली, कर्नाटक, केरल और पश्चिम बंगाल में एक मरीज की मौत हुई है.

कल कितने आए थे केस
भारत में बुधवार को 24 घंटे में कोविड-19 के 529 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि इस दौरान देश में कोरोना वायरस से 5 लोगों की मौत हुई थी. इतना ही नहीं, इस दौरान देश में 3 लोगों की मौत हुई थी. बुधवार के आंकड़ों की मानें तो बीते 24 घंटे में कोविड-19 से कर्नाटक में दो और गुजरात में एक मरीज की मौत हुई थीं. हालांकि, बाद में महाराष्ट्र से कोरोना वायरस से मौत के दो मामले सामने आए. पिछले तीन महीने में पहली बार महाराष्ट्र में कोरोना से मौत के मामले सामने आए.

कोरोना के सब-वेरिएंट जेएन.1 के कितने केस
कोरोना के नए सब वेरिएंट जेएन.1 की बात करें तो देश में अब तक 110 नए मामले दर्ज किए जा चुके हैं. बुधवार को पहली बार देश की राजधानी दिल्ली में कोविड के सब वेरिएंट जेएन.1 का पहला मामला दर्ज किया गया. गुजरात में अब तक जेएन.1 सब वेरिएंट के सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं. गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में 9, केरल मे 6, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में 4, तेलंगाना में 3 औरर दिल्ली में 1 मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना और इसके सब वेरिएंट के और मामले बढ़ेंगे. हालांकि, राहत की बात यह है कि कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अब भी कंट्रोल में है.

कोरोना पॉजिटिव अभिनेता और DMDK के संस्थापक विजयकांत का निधन

डीएमडीके (DMDK) पार्टी के चीफ और एक्टर विजयकांत (vijaykant) का निधन हो गया. उनके निधन से राजनीतिक और फिल्म जगत में शोक की लहर है. विजयकांत को कोविड पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने के बाद वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. इस बीच गुरुवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.DMDK चीफ और अभिनेता विजयकांत ने करीब 154 फिल्मों में काम किया. इसके बाद वह राजनीति में कदम रखे और 2005 में देसिया मुरपोक्कु द्रविड़ कड़गम (DMDK) पार्टी का गठन किया था. डीएमडीके ने 2006 में तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ा था. हालांकि चुनाव में सिर्फ विजयकांत को ही जीत मिली थी. वह विरुधाचलम और ऋषिवंडियम से विधायक रह चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button