कानून व्यवस्था

CRIME; कांग्रेस नेता अकबर समेत तीन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

बिलासपुर,  सिविल लाइन क्षेत्र में रहने वाले युवक की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता अकबर खान और समेत तीन लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस पूरे मामले की नए सिरे से जांच शुरू कर दी है।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कुम्हारपारा में रहने वाले विरेंद्र नागवंशी का बेटा सिद्धांत नागवंशी सीवी रामन विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते थे। सिद्धांत के पिता विरेंद्र ने पुलिस को बताया कि रुपयों की तंगी की वजह से उन्होंने पढ़ाई छोड़कर कांग्रेस नेता अकबर खान के साथ सुपरवाईजर का काम करने लगे। सिद्धांत के पढ़े लिखे होने के कारण अकबर खान ने उसे आफिस और लेनदेने के काम में लगा दिया। इसी बीच सिद्धांत ने अपने रिश्तेदार की जमीन का सौदा अकबर से कराया।

जमीन में कुछ विवाद होने के कारण अकबर ने जमीन का एग्रीमेंट सिद्धांत के नाम पर करा दिया। जमीन पर कुछ लोगों का कब्जा था। इसे सिद्धांत ने अपने संबंधों के आधार पर सुलझाने की कोशिश की। इसमें सफल नहीं होने पर अकबर और उसके साथियों ने सिद्धांत को परेशान करना शुरू कर दिया। सिद्धांत के पिता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि अकबर के दबाव में आकर ही उनके बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

मामले में हाई कोर्ट ने 13 दिसंबर को पेशी के दौरान पुलिस को फटकार लगाई। न्यायालय में पेशी के दौरान कई बिंदुओं पर सीएसपी संदीप पटेल से पूछताछ की गई। स्पष्ट जवाब नहीं मिलने पर हाई कोर्ट ने मामले की ठीक से जांच कर आरोपित के खिलाफ जुर्म दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button