राज्यशासन

CABINET; साय सरकार की तीसरी कैबिनेट आज, 3100 में धान खरीदी और महतारी वंदन पर होगा फैसला

रायपुर, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार की तीसरी कैबिनेट बैठक बुधवार को होगी, जिसमें 3,100 में धान खरीदी की अनुमति दी जा सकती है। इसके साथ ही प्रदेश की 60 लाख विवाहित महिलाओं के लिए मासिक एक हजार रुपये वाली महतारी वंदन योजना, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) गड़बड़ी की सीबीआइ जांच का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे जाने पर भी चर्चा की जा सकती है।

बैठक में पीएम आवास के साथ धान खरीदी की समय सीमा को बढ़ाने पर निर्णय लिया जा सकता है। इसके अतिरिक्त अयोध्या में श्रीराम के दर्शन के लिए रामलला दर्शन योजना के साथ राजिम में हर वर्ष लगने वाले मेले को फिर से ‘कुंभ’ का नाम देने पर भी विचार किया जा सकता है।

विष्णुदेव साय सरकार राजिम पुन्नी मेला को एक बार फिर ‘राजिम कुंभ’ मेला नाम देने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार, राजिम धार्मिक सभा का नाम ‘राजिम कुंभ मेला’ बहाल कर सकती है। इसके लिए कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया जा सकता है। आने वाली 22 फरवरी से 15 दिन तक राजिम में यह खास धार्मिक आयोजन किया जाएगा।

पहली बार सभी मंत्री होंगे शामिल

तीसरी कैबिनेट बैठक में पहली बार मुख्यमंत्री समेत सभी 12 मंत्री होंगे। 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की शपथ के बाद 14 को पहली बैठक हुई थी। 18 लाख परिवारों के लिए आवास देने की योजना पर स्वीकृति मिली थी। 15 दिसंबर को दूसरी बैठक में अनुपूरक बजट के प्रस्ताव को पास किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button