कानून व्यवस्था

STRIKE; ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल खत्म, डेढ़ दिन में बिक गया 8 लाख लीटर पेट्रोल, आज से मिलेगी राहत

रायपुर,  हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवरों की हड़ताल का दूसरे दिन मंगलवार को प्रदेश भर में व्यापक प्रभाव रहा। अधिकांश पेट्रोल पंपों में ईंधन का स्टाक खत्म हो जाने के कारण लोग दिनभर भटकते रहे। हालांकि रात में कुछ पंपों में ईंधन मिलने लगा था। प्रशासन ने कई स्थानों पर सख्ती करते हुए ऐसे हड़तालियों पर कार्रवाई भी की, जिनके कारण गाड़ियां बीच रास्ते में रुकी हुई हैं। कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों से बहस भी हुई। ड्राइवरों की हड़ताल से आवक ठप होने के कारण सब्जियां भी महंगी बिकीं। वहीं, देर रात ड्राइवरों की हड़ताल वापस हो गई।

ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के छत्तीसगढ़ प्रभारी सुखदेव सिंह सिद्धू ने बताया कि सरकार से मिले आश्वासन के बाद यह निर्णय लिया गया है। इससे बुधवार से स्थिति सामान्य हो जाएगी। रायपुर पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के महामंत्री अभय भंसाली ने बताया कि सभी पेट्रोल पंपों में पर्याप्त स्टाक है। प्रशासन के साथ एसोसिएशन की इस संबंध में बैठक हो चुकी है। ड्राइवरों को भी समझाया जा रहा है। मंगलवार को जिन पेट्रोल पंपों में ईंधन का स्टाक था, उनमें सुबह से ही ग्राहकों की लंबी कतार लगी रही।

पंप संचालकों ने बताया कि सामान्य दिनों की तुलना में डेढ़ दिन में ही दोगुने से ज्यादा पेट्रोल की बिक्री हो गई। हालांकि डीजल की बिक्री सामान्य दिनों से भी घट गई। रायपुर जिले में रोजाना चार लाख लीटर पेट्रोल की बिक्री होती है, लेकिन सोमवार दिन से देर रात तक और मंगलवार दोपहर तक लगभग आठ लाख लीटर पेट्रोल की बिक्री हो गई। इसकी कीमत लगभग आठ करोड़ रुपये होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button