राज्यशासन

FOOD DEPARTMENT; बैठक में मंत्री बघेल बोले-पिछली सरकार की गलती सुधारी जाएगी

रायपुर, प्रदेश के जितने जिलों में नियम विपरीत वरिष्ठता को अनदेखी कर जूनियर सहायक खाद्य अधिकारी पदस्थ किए गए है ,उनके स्थान पर पहले वरिष्ठ सहायक खाद्य अधिकारी पदस्थ किए जायेंगे। साथ ही जितनी जल्दी हो सकेगा पदोन्नति कर खाद्य नियंत्रक और खाद्य अधिकारियो की पदस्थापना की जाएगी। खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने खाद्य अधिकारियों सहित नान और मार्कफेड के अधिकारियों की समीक्षा बैठक में  कही।

खाद्य मंत्री को इस बात की शिकायत मिली थी कि  विभाग में खाद्य अधिकारी से खाद्य नियंत्रक और सहायक खाद्य अधिकारी से खाद्य अधिकारी पद की पदोन्नति को  साजिश के तहत विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा रोका गया है। इसके अलावा कई जिलों में वरिष्ठ सहायक खाद्य अधिकारियो की वरिष्ठता को अनदेखा कर मनमाने ढंग से सुविधानुसार पोस्टिंग की गई है।

 खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने बैठक में ऐसे कनिष्ठ सहायक खाद्य अधिकारियो को खड़ा कर चिन्हित किया । उन्होंने रायपुर में खाद्य नियंत्रक पद पर सीनियर सहायक खाद्य अधिकारी के होते हुए जूनियर सहायक खाद्य अधिकारी को प्रभार देने पर नाराजगी जाहिर करते हुए  शीघ्र ही ऐसे जिलों में सीनियर सहायक खाद्य अधिकारियो को प्रभार देने के निर्देश सचिव और संचालक को दिए है।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व शासन काल में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सभी सचिव सहित विभागाध्यक्ष को पत्र क्रमांक92/2011/02दिनांक16/05/2012 द्वारा निर्देश दिए गए थे कि जिलों में पदोन्नति न होने की स्थिति मे सीनियर अधिकारियो को प्रभार दिया जाए। राजधानी रायपुर सहित दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर  में प्रथम श्रेणी  का फूड कंट्रोलर  पद स्वीकृत है।  केवल बस्तर में नियमित फूड कंट्रोलर कार्य कर रहे है।

रायपुर में जूनियर एएफओ को प्रभारी फूड कंट्रोलर का चार्ज नियम विपरीत दिया गया है। दुर्ग और बिलासपुर में फूड अफसर ,फूड कंट्रोलर का कार्य कर रहे है। दो साल से फूड अफसर से फूड कंट्रोलर और  एएफओ से फूड अफसर  के प्रमोशन की फाइल को दबा कर रखा गया है। खाद्य मंत्री  दयाल दास बघेल ने विभागीय अधिकारियों को प्रमोशन करने और सभी जिलों में नियमानुसार सीनियर एएफओ को प्रभार देने के निर्देश दिए है। बताया जाता है के प्रदेश के 11 जिलों में नियम विपरीत जूनियर अधिकारी  प्रभार देख रहे है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button