राजनीति

Lok Sabha Election; युवाओं को तैयार कर रही कांग्रेस, प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट 11 को छत्तीसगढ़ आएंगे

रायपुर,  प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसके लिए कांग्रेस की युवा मोर्चा ने भी अभी से कमर कस ली है। युवा मोर्चा ने इसके लिए पूरी रूपरेखा तय कर ली है। इधर, नए प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट के 11 जनवरी को दौरे पर आने की संभावना जताई जा रही है।

प्रदेश प्रभारी बनने के बाद सचिन का यह पहला दौरा होगा। वह पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और संगठन की पूरी जानकारी लेंगे। दिल्ली दौरे से लौटे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नए प्रभारी आएंगे, जिनका मार्गदर्शन लिया जाएगा। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने भी दिल्ली में गुरुवार को उनसे मुलाकात की थी। राहुल गांधी की न्याय यात्रा भी प्रदेश से गुजरेगी।

प्रदेश के नेताओं के साथ होने वाली बैठक में इन विषयों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है। विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस में अंतर्कलह चरम पर है। ऐसे में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को खड़ा करना सचिन पायलट के लिए बड़ी चुनौती होगी। युवाओं को साधने के लिए सचिन पायलट को प्रदेश की जिम्मेदारी मिली है। सचिन पायलट की प्रदेश युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ भी चर्चा होगी।

प्रदेश युवा कांग्रेस की राजीव भवन में लगातार दो दिन तक बैठक हुई है, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई है। वर्ष-2024 के चुनाव के लिए युवा कांग्रेस बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में हैं। इसके साथ ही युवा कांग्रेस ने आइवाइसी एप्लीकेशन भी तैयार किया है। इससे नए मतदाताओं को पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा। इसी एप के माध्यम से विभिन्न गतिविधियों पर भी निगरानी रखी जाएगी।

मोदी का जुमला अभियान

इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने के लिए प्रदेश युवा कांग्रेस इंटरनेट मीडिया का उपयोग करेगी। अलग-अलग प्लेटफार्म पर नए कैंपेन के जरिए ज्यादा से ज्यादा यूथ को पार्टी से जोड़ने और कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने का काम करेगी। इसके लिए भी बैठक में रणनीति तैयार की गई है। प्रदेश में युवा कांग्रेस की ओर से नई सरकार की मोदी की गारंटी के बदले मोदी का जुमला अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है। इस अभियान से युवाओं, महिलाओं और किसानों तक पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी की नाकामी युवा कांग्रेस जनता को बताएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button