राजनीति

POLITICS; सचिन पायलट के सामने छलका दर्द, मायूस महंत बोले- हार के बाद एक-दूसरे से मुंह चुरा रहे, नजर भी नहीं मिला पा रहे

 रायपुर, छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार से पार्टी के दिग्‍गज नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं का दिल इस कदर टूट गया कि करीब महीनेभर बाद भी इसे भूला नहीं पा रहे हैं। दरअसल, नव नियुक्‍त प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की मौजूदगी में शुक्रवार को पार्टी मुख्‍यालय राजीव भवन में कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक हुई।

इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष चरणदास महंत ने हार को लेकर अपना दर्द बयां किया। चरणदास महंत ने कहा कि मुझे अभी भी विश्‍वास नहीं हो रहा है। लेकिन हार के बाद हम-लोग एक-दूसरे से मुंह चुरा रहे हैं और न ही एक-दूसरे से नजर मिला पा रहे हैं। यह सभी की हालत है। इस परिणाम से हम सभी दुखी हैं।

वहीं सचिन पायलट ने कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा, मुझे खरगे जी और राहुल गांधी जी ने आपके साथ मिलकर काम करने की जिम्‍मेदारी दी है। और यह जिम्‍मेदारी ऐसे समय में दी गई है जब हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में आश्‍चर्यजनक और उम्‍मीद से परे परिणाम आए। छत्‍तीसगढ़, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान में हम चुनाव नहीं जीत पाए।

सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव में हार-जीत सिक्‍के के दो पहलु हैं। लेकिन निश्‍चित रूप से जिस प्रकार से कांग्रेस सरकार ने यहां काम किया, उसे लेकर पूरे देश में चर्चा थी कि दूसरे प्रदेश में जीत मिले न मिले, लेकिन छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस अपने काम के दम और संगठन के ताकत पर हम लोग यहां दोबारा सरकार बनाएंगे। लेकिन ऐसा हम नहीं कर सकें। मैं जानता हूं, इसका खेद आप सभी को है। लेकिन जीवन और राजनीति में कभी रूक कर पीछे देखेंगे तो बहुत से ख्‍याल मन में आते हैं। इसलिए हम लोगों को अब आगे की ओर देखना है, पीछे नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button