कानून व्यवस्था

ELEPHANT; शहर में अचानक घुस आया जंगली हाथी, जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे लोग

बालेश्वर,  गुरुवार को ओडीसा मयूरभंज जिले के बारीपदा शहर में अचानक एक जंगली हाथी के घुस आने से चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। अचानक शहर में जंगली हाथी को देख लोग कुछ समझ पाते कि हाथी ने लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया था। लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागते देखे गए। हाथी ने क्रोध में आकर एक दर्जन से ज्यादा दो पहिया और चार पहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

जंगली हाथी के आतंक की सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग और पुलिस को दी। वन विभाग के विशेष दल घटनास्थल पर पहुंचकर करीब तीन घंटे से ज्यादा समय तक आतंक मचाने वाले इस जंगली हाथी को खदेड़ कर सिमलीपाल के जंगल में पहुंचाने में कामयाब रहे। यहां उल्लेखनीय है कि पड़ोसी राज्य झारखंड से जंगली हाथियों का दल प्रतिवर्ष मयूरभंज जिला से होते हुए मयूरभंज के विभिन्न जंगलों से बालेश्वर के नीलगिरी तक पहुंचता है।

मयूरभंज जिला और बालेश्वर जिला के विभिन्न जंगलों में कई दिन बिताने के बाद यहां पर धान की फसलों को नष्ट करने और कई कच्चे घरों को तोड़ने के बाद यह हाथी का दल वापस फिर से लौट जाता है।आज अचानक बारीपदा शहर में इस जंगली हाथी को देख लोग कुछ समझ पाते कि हाथी ने लोगो को खदेड़ना शुरू कर दिया था  जंगली हाथी के आतंक से कोई भी जान माल को नुकसान नहीं पहुंचा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button