कला-साहित्य

REPUBLIC DAY; कामधेनु विश्वविद्यालय में लहराया तिरंगा

दुर्ग, 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कामधेनु विश्वविद्यालय, दुर्ग के कुलपति डॉ. आर.आर.बी. सिंह ने विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन एवं पशुचिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय, अंजोरा में तिरंगा फहराया। इस अवसर पर 1 सी.जी.आर. एण्ड व्ही. रेजीमेंट  की एन.सी.सी. छात्रों ने मार्च पास्ट किया। इस अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता के बाद सद्भावना क्रिकेट मैच का आयोजन स्टाफ एवं छात्र-छात्राओं के बीच किया गया। 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.आर.आर.बी.सिंह ने अधिकारियों/ कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन हम सभी भारतीयों के लिए विशेष महत्व रखता है, उन्होंने गणतंत्र दिवस के इतिहास के संबंध में अनेक रोचक जानकारियां महाविद्यालय के शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं के साथ साझा की। साथ ही प्रथम गणतंत्र दिवस से लेकर इस गणतंत्र दिवस तक देश में विभिन्न क्षेत्रों में हुई अभूतपूर्व प्रगति का विस्तार से उल्लेख किया। उन्होंने विशेष तौर पर छत्तीसगढ़ की बकरी की प्रथम नस्ल *अंजोरी* के पंजीकरण की सफलता पर इससे संबद्ध समस्त वैज्ञानिकों की प्रशंसा की उन्होंने वर्तमान में उद्यमिता के क्षेत्र में युवाओं के योगदान की जानकारी दी साथ ही महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं से इस क्षेत्र में उज्जवल भविष्य की संभावनाओं के प्रति जागरूक होने का आव्हान किया। 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. आर.के.सोनवणे, वित्त अधिकारी शशिकांत काले, अधिष्ठाता पशु चिकित्सा महाविद्यालय डॉ.एस.के. तिवारी, निदेशक विस्तार शिक्षा डॉ. संजय शाक्य, निदेशक अनुसंधान सेवाएं डॉ.जी.के.दत्ता, निदेशक शिक्षण डॉ.आर.सी.घोष, अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. नीलू गुप्ता, निदेशक एनिमल बायोटेक्नोलॉजी सेंटर डॉ. एम.के.अवस्थी, निदेशक वन्य प्राणी संस्थान डॉ.एस.एल.अली, डॉ.के. मुखर्जी, 1 सी.जी.आर. एण्ड व्ही. रेजीमेंट एन.सी.सी. अंजोरा के कमांडिंग आफिसर कर्नल तुषार उपासनी, उपकुलसचिव डॉ.एम.के. गेंदले,  विश्वविद्यालय जनसंपर्क अधिकारी डॉ.दिलीप चौधरी, प्राध्यापकगण/कर्मचारीगण एवं अध्यनरत छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button