राजनीति

POLITICS;’सब कुछ सेट हो गया है, हम बीजेपी संग सरकार बना रहे हैं’, जेडीयू के दिग्गज नेता ने कर दिया बड़ा एलान

० बिहार में जेडीयू के दिग्गज नेता गोपाल मंडल ने कहा कि बीजेपी के साथ गेम सेट हो गया है, ० गोपाल मंडल ने कहा कि हमलोग जल्द ही बीजेपी के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं

पटना, एजेंसी , सूबे की राजनीति में उथल-पुथल और लुका-छिपी अब खत्म हो गई, सब कुछ अब सेट हो गया है। हम भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। हमारे साथ कांग्रेस के भी साथी आएंगे। यह बातें गोपालपुर के जदयू विधायक एवं सचेतक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने शनिवार काे कही। विधायक मंडल ने एक सवाल पर कहा कि नीतीश कुमार तो भाजपा के साथ नहीं जाने की बात कही थी, क्या हुआ। उनका जवाब था कि हमारे नेता क्या करते।

नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन में कोई नहीं पूछ रहा था: गोपाल मंडल

जिस इंडिया गठबंधन की नींव उन्होंने रखी। उसमें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को कोई पूछ नहीं रहा था। बात तो प्रधानमंत्री प्रत्याशी तक बनाने की थी लेकिन संयोजक तक बनाने में कांग्रेस नेतृत्व कतरा रहा था। जिस खड़गे को कोई जानता नहीं था, उसे आगे किया गया। ऐसे में नीतीश कुमार क्या करते।

राजद दबाव बना रही थी: गोपाल मंडल

गोपाल मंडल ने कहा कि इधर राजद की तरफ से उनपर दबाव बनाया जा रहा था। हमारे नेता को एक सीमा तक झुकाया जा सकता। अभी उन्हें सूबे के लिए बहुत कुछ करना था। लेकिन अंदर ही अंदर कुछ और खिचड़ी पकाई जा रही थी। इसलिए सुशासन की सरकार देने के लिए भाजपा के साथ जाना जरूरी समझा। विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि उन्हें भी पटना बुलाया गया है। जदयू-भाजपा जब एक हो जाएंगे तो कैसा खतरा। सरकार बेहतर चलेगी।

जदयू-बीजेपी गठबंधन होने से कानून व्यवस्था बेहतर होगी

विधायक ने कहा कि जदयू-बीजेपी गठबंधन होने से राजद की नाराजगी का कोई असर नहीं होगा। विधि-व्यवस्था बेहतर रहेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी वह खुद बीते एक साल से कर रहे हैं।भागलपुर संसदीय सीट से वह चुनाव लड़ने का दावा उन्होंने करते हुए कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर जता चुके हैं। फिर एक बार मिलकर उन्हें अपनी दावेदारी देंगे। क्योंकि भागलपुर सीट हम ही गठबंधन की झोली में ला सकते हैं।

 इंडी गठबंधन टूटने की कगार पर है, कांग्रेस ने नीतीश कुमार की मेहनत पर पानी फेर दिया, जेडीयू नेता के बयान से सियासी भूचाल

बिहार में आज महागठबंधन सरकार कभी भी गिर सकती है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के आवास पर विधायकों की बैठकों का दौर लगातार जारी है। वहीं जेडीयू और भाजपा नेताओं के बीच हलचल तेज हो गई है। इस बीच सबकी नजर जीतन राम मांझी पर है। बताया जा रहा है कि आरजेडी उनके बेटे को डिप्टी सीएम का पद दे सकती है।

  बिहार की सियासत के लिए आज बेहद अहम दिन रहने वाला है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आज बिहार में महागठबंधन सरकार कभी भी गिर सकती है। बस मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घोषणा का इंतजार है। बता दें कि इससे पहले कल नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे थे, लेकिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे थे। जिसके बाद अटकलों को और बल मिल गया। वहीं 26 जनवरी के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच दूरी भी देखी गई। एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें दोनों को एक दूसरे से 5 फीट की दूरी पर खड़ा देखा गया। बिहार के सियासी संकट से जुड़े पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें जागरण.कॉम के साथ।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button