राजनीति

BIHAR;नई सरकार में डिप्टी CM होंगे सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, कुछ देर में हो सकता है शपथ ग्रहण

पटना, एजेंसी, बिहार में आज महागठबंधन सरकार टूट गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंधन के साथ रहना अब मुश्किल हो गया था। वहीं पीएम मोदी ने भी नीतीश कुमार को फोन करके बधाई दी है।

 नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद आरजेडी (RJD) भी लगातार बैठक बुला रही है। सूत्रों के हवाले से यह भी खबर आ रही है कि आरजेडी सरकार बचाने के लिए जीतन राम मांझी को बड़ा ऑफर दे सकती है। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर जानकारी का आना बाकी है। वहीं इससे पहले कल तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर चुप्पी तोड़ी थी। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हमलोग इज्जत करते हैं और आगे भी इज्जत करते रहेंगे।

नई सरकार में डिप्टी CM होंगे सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा

नई सरकार में भाजपा नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम बनेंगे। भाजपा ने राज्य में कुर्मी और भूमिहार वोटों का ध्यान रखते हुए यह फैसला लिया है।

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से सरकार भंग करने की सिफारिश की

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल से सरकार भंग करने की सिफारिश कर दी है। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि महागठबंधन के साथ हमने तालमेल बिठाने की बहुत कोशिश की लेकिन अब उनके साथ रहना मुश्किल हो रहा था।

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, वजह भी बताई, पीएम मोदी ने दी बधाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के साथ हमने गठबंधन बनाने की हर संभव कोशिश की लेकिन अब बात नहीं बन पा रही थी। उनके साथ रहना मुश्किल हो गया था। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी  देने का क्रेडिट आरजेडी खुद को दे रही थी। आरजेडी हर मंच पर खुद को शिक्षक नियुक्ति का सूत्रधार बता रही थी।उन्होंने कहा कि हम आगे की रणनीति पर जल्द काम करेंगे। वहीं पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को फोन करके बधाई दी है। नीतीश कुमार ने धन्यवाद किया है।

नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे, थोड़ी देर में देंगे इस्तीफा

सियासी उलटफेर के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजभवन पहुंच गए हैं। वह थोड़ी देर में राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। इधर आरजेडी में खलबली मच गई है।

राजभवन के बाहर भारी सुरक्षा तैनात

Bihar Political News Live: पटना में बिहार राजभवन के बाहर भारी सुरक्षा तैनात की गई है। सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू की बैठक चल रही है। इस बीच प्रदेश पार्टी कार्यालय में बीजेपी विधायक दल की बैठक चल रही है।

चिराग पासवान की पार्टी ने नीतीश कुमार को घेरा

चिराग पासवान (Chirag Paswan) की पार्टी एलजेपी (रामविलास) के बिहार अध्यक्ष राजू तिवारी ने नीतीश कुमार को घेरा है। उन्होंने कहा कि सीएम ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है। वह अभी भी महागठबंधन के सीएम हैं। अगर वह इस्तीफा देते हैं, तो हम देखेंगे कि उसके बाद क्या होता है। चिराग पासवान की भूमिका शुरू से ही स्पष्ट रहा है कि वह देश के पीएम पर विश्वास करते हैं। बिहार भी पीएम के नेतृत्व में आगे बढ़ेगा।

बीजेपी की भी बैठक हुई शुरू, कई दिग्गज नेता मौजूद,

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में भी बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में कई दिग्गज नेता मौजूद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button