राजनीति

POLITICS; छत्‍तीसगढ़ में चार महिला उम्‍मीदवारों को टिकट दे सकती है कांग्रेस, अलका लांबा ने कहा-न्याय का हक मिलने तक जारी रहेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस चुनावी मोड पर आ चुकी है। इसी क्रम में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा आज रायपुर पहुंचीं। राष्ट्रीय अध्यक्ष लांबा ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में मीडिया से चर्चा से करते हुए कहा, महिला कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से देश के अलग-अलग राज्‍यों में लगातार दौरा जारी है। इसी उद्देश्य से छत्तीसगढ़ पहुंची हूं। छत्‍तीसगढ़ में कल भी रहूंगी। हालांकि छत्‍तीसगढ़ में महिला कांग्रेस की आज बैठक भी होगी।

आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव पर अलका लांबा ने कहा, आगामी आम चुनाव और राज्यों में होने वाले चुनाव में नारी के सम्मान में चुनाव लड़ा जाएगा। इसी बीच अलका ने कहा, हमारा पूरा प्रयास रहेगा इस बार ज्‍यादा महिलाओं को मैदान में उतारा जाए। वहीं कांग्रेस पार्टी छत्‍तीसगढ़ में चार महिला उम्‍मीदवारों को टिकट दे सकती है। इंडिया अलायंस जल्द ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर कही ये बात

अलका ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का मौका मिला। छत्‍तीसगढ़ यह यात्रा कुल पांच दिनों तक चलेगी। प्रदेश के सात जिलों से यात्रा गुजरेगी। बाकी जगह यात्रा का अनुभव अच्छा रहा है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर असम में हुए विवाद पर अलका लांबा ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, यात्रा के असम पहुंचते ही भाजपा ने विवाद की स्थिति पैदा करने की कोशिश की। इतना ही नहीं राहुल गांधी को मंदिर जाने से भी रोका गया। छात्रों से भी मिलने नहीं दिया, फिर छात्र खुद बाहर आकर राहुल गांधी से मिले। असम के लोगों का धन्यवाद। आठ दिन की यात्रा में उनका भरपूर सहयोग मिला। उन्‍होंने महिलाओं से भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने की अपील की।

वहीं अलका लांबा ने देश में बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, बलात्कार के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, डबल इंजन की सरकार उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में दुष्कर्म मामले में पीएम जवाब क्यों नहीं देते। बता दें कि महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अलका लांबा पहली बार छत्‍तीसगढ़ दौरे पर पहुंची हैं। वे यहां दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंची हैं। जानकारी के मुताबिक वह महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं के साथ लोकसभा चुनाव और न्याय यात्रा के संबंध में बैठक करेगी। साथ ही राजीव भवन में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button