कला-साहित्य

FESTIVAL;विधायक पुरन्दर मिश्रा बोले-संस्कृति को अक्षुण्ण बनाए रखना हमारी महती जिम्मेदारी

रायपुर, राजधानी रायपुर में रविवार 28 जनवरी को अरुंधति तेलुगू मोची पंचायत विकास समाज द्वारा मकर संक्रांति एवम पोंगल के शुभ अवसर पर स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह के मुख्य अतिथि रायपुर नगर उत्तर विधायक पुरन्दर मिश्रा रहे। विधायक मिश्रा ने मौजूद सभी लोगों को मकर संक्रांति एवं पोंगल की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारी सामाजिक अवधारणा ही है, जिसकी वजह से हमारी संस्कृति अखंड है। इसे अक्षुण्ण बनाए रखने की जिम्मेदारी हमारी है, इसलिए जरुरी है कि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को विरासत के तौर पर अपनी संस्कृति प्रदान करें, उन्हें अपनी संस्कृति का पूरा ज्ञान दें। 

तेलगू मोची पंचायत ने काशीराम नगर तेलीबांधा स्थित शीतला माता मंदिर सामाजिक भवन में समारोह का आयोजन किया था, जहां बड़ी तादाद में सामाजिक लोगों के अलावा अन्य लोग शामिल हुए। समारोह के दौरान तेलगू पंचायत के पदाधिकारियों ने विधायक मिश्रा का पुष्पाहार से स्वागत कर उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान किया। तेलगू मोची पंचायत हर साल इस तरह का आयोजन करता है, जिसमें समाज के लोग बड़ी संख्या में शामिल होते हैं। 

इस मौके पर मुख्य अतिथि की आसंदी से अपने विचार व्यक्त करते हुए विधायक मिश्रा ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है, जो आपके बीच आने का अवसर मिला। उन्होंने तेलगू समाज की सनातन सभ्यता की तारीफ करते हुए कहा कि आज भी हमारी संस्कृति अपने मूलस्वरूप में है, तो इसके पीछे वजह हमारा समाज ही है। इसे अक्षुण्ण बनाए रखने की जवाबदारी अब हमारी है। इसलिए जरूरी है कि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को अपनी संस्कृति और सभ्यता के मूल रूप से परिचय कराएं और जिस तरह से हमें विरासत में हमारी संस्कृति मिली है, वह आने वाली पीढ़ियों को मिल पाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button