कानून व्यवस्था

CRIME;NIT के छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश, पटाखों के बारूद से बम बनाकर खुद को उड़ाया

रायपुर, राजधानी के एनआईटी के मेटलर्जी विभाग के एक छात्र ने विस्फोटक से खुद को उड़ाने की कोशिश की। इस घटना में छात्र बुरी तरह से घायल हो गया। रविशंकर विश्वविद्यालय के सूखे तालाब ज्ञान सरोवर में मंगलवार को खुदकुशी का प्रयास किया। विस्फोटक की वजह से उसके पेट में छेद हो गया है।

वहीं सरस्वती नगर थाना पुलिस का कहना है कि स्टूडेंट घायल हुआ है। उसे उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि स्टूडेंट ने अपनी बहन और डाक्टर से चर्चा में सुसाइड की कोशिश करने की बात कही है। पड़ताल जारी है। उधर, घटनास्थल पर जांच में बारूद, बम में इस्तेमाल होने वाले लोहे के छोटे टुकड़े (स्पिलिंटर) मिले हैं। बारूद पटाखों का होने का अंदेशा पुलिस को है।

पुलिस से मिली जानकारी जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार को दोपहर लगभग तीन बजे की है। एनआईटी रायपुर के मेटलर्जी डिपार्टमेंट के छात्र ने पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के ज्ञान सरोवर (तालाब जो अभी सूख गया है) के बीच में जाकर विस्फोट किया। इस विस्फोट से वह गंभीर रूप से झुलस गया। वह जैसे-तैसे सड़क पर आया। इस बीच लोगों ने धमाके सुना, तो लगा कि कोई छात्र प्रायोगिक कार्य कर रहा है। कुछ देर में लोग वहां पहुंचे तो उनको स्टूडेंट अर्धनग्न अवस्था में दिखा, जो बुरी तरह से झुलस गया है। वह कुछ बोल पाने की हालत में नहीं नजर आ रहा था। इसकी सूचना डायल 112 को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्टूडेंट को एम्स उपचार के लिए पहुंचाया।

पहले भी कर चुका है खुदकुशी का प्रयास

पुलिस ने बताया कि छात्र पहले भी खुदकुशी का प्रयास कर चुका है। उसके बाद उसके काउंसिलिंग की सलाह दी गई थी। पुलिस का कहना है कि मामले की पड़ताल जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button