Business

RAILWAY; रामलला के दर्शन कराने छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने वाली पहली आस्था ट्रेन रद्द

रायपुर, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के लोगों को श्री रामलला के दर्शन कराने अयोध्या जाने वाली पहली आस्था एक्सप्रेस बुधवार को रवाना होने से पहले ऐन वक्त पर रद कर दी गई। यह ट्रेन गोंदिया से अयोध्या के लिए रवाना होने वाली थी, उसे आगामी आदेश तक रद्द रखा गया है। यह ट्रेन क्यों रद्द की गई ,इसका कारण फिलहाल रेलवे प्रशासन ने स्पष्ट नहीं किया है।

वहीं, चार फरवरी को दुर्ग से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन छूटेगी। यह ट्रेन आईआरसीटीसी की ओर से चलाई जा रही है, जिसमें भारतीय जनता पाटी, आरएसएस व अन्य संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य यात्रा करेंगे। बिलासपुर रेलवे जोन से छह आस्था स्पेशल ट्रेनें अयोध्या के लिए चलाने का फैसला रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों लिया था।

रामभक्तों में मायूसी

रेलवे मंडल के अधिकारियों का दावा है कि अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चार फरवरी को दुर्ग से रवाना होगी। वहीं, रामलला के अलौकिक दर्शन के लिए बुधवार को गोंदिया से अयोध्या जाने वाली पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को अचानक से रद्द करने से छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के रामभक्तों में मायूसी छा गई है। बताया जा रहा है कि इस आस्था स्पेशल ट्रेन से श्री रामलला का दर्शन करने 1,344 यात्रियों ने टिकट बुक भी करा लिए थे। अब तक इन यात्रियों के लिए रेलवे ने अभी तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की है और न ही टिकट वापसी की घोषणा की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button