राजनीति

POLITICS; महतारी वंदन पर पूर्व CM बघेल ने उठाए सवाल,कहा- भाजपा ने कहा था रमन और भूपेश की पत्नियों को भी मिलेगा लाभ, लेकिन शर्त ऐसी बना दी कि..

रायपुर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मोदी की दूसरी गारंटी महतारी वंदन योजना को तुरंत लागू करने की बात की थी। तुरंत तो मिला नहीं मगर जो शर्तें जारी की है उसमें किसी को मूल निवास प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाण पत्र बनवाना पड़ेगा। इसके लिए कार्यालयों का चक्कर लगाना पड़ेगा, लोग परेशान होंगे। इसमें पहले कहा था कि रमन सिंह और भूपेश बघेल दोनों की ही पत्नियों को महतारी वंदन योजना का लाभ मिलेगा।

अब शर्त ऐसी बना दी है कि पात्र हितग्राही बहुत कम बचेंगे। 60 लाख फार्म भरवाए थे अब उतने भी लोग नहीं आ पाएंगे। सरकार की नीयत ही नहीं है, मोदी की ये गारंटी भी असफल होने वाली है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि 2016-17, 2017-18 वित्तीय वर्ष के लिए किसानों को बोनस की राशि मिलेगी, जबकि 2014-15 व 2015-16 के किसानों को बोनस दिया गया है। पहली गारंटी में ही किसान ठगा महसूस कर रहा है।

गृह मंत्री को गंभीरता से नहीं ले रहे नक्सली

भूपेश पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह मंत्री विजय शर्मा पर निशाना साधा और कहा कि गृह मंत्री दूसरी बार नक्सलियों से फोन में भी बात करने के लिए तैयार होने का बयान दे रहे हैं। इसके बावजूद नक्सली उन्हें गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अगर लेते तो गृह मंत्री के बयान पर अब तक नक्सलियों की ओर से प्रस्ताव आ जाता। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नक्सली हिंसा बढ़ गई है।हमारे कार्यकाल में कैंप में कभी हमला नहीं हुआ, हमारे जवान नक्सली कैंपों में घुसकर लड़ाई लड़े हैं। जैसे ही सरकार बदली वैसे ही कैंपों पर हमला शुरू हो गया है।

मतपत्र से हो चुनाव

पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने एक बार फिर ईवीएम मशीन से होने वाले चुनाव पर प्रश्न उठाया। उन्होंने कहा कि जब 2018 में हम प्रचंड बहुमत से चुनाव जीते। 2019 में हमने भी नगरीय निकाय के चुनाव बैलेट पेपर से कराए। जब प्रधानमंत्री का अकाउंट हैक हो सकता है तो ईवीएम क्यों नहीं हैक हो सकता है।

भूपेश ने खाली किया मुख्यमंत्री निवास

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को मुख्यमंत्री निवास खाली कर दिया है। वह वहां से निकलकर अपने नए सरकारी भवन में पहुंच गए हैं। पूर्व सीएम भूपेश बघेल को सीएम हाउस के पास ही बंगला आवंटित किया गया है। 2018 में यह बंगला डा. रमन सिंह को दिया गया था, लेकिन वह वहां रहने नहीं गए। वहीं अब उनके सीएम हाउस खाली करने के साथ ही नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के गृह प्रवेश की तैयारियां तेज हो गई हैं। वहीं नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत को ई-एक गांधी उद्यान के पीछे सिविल लाईन रायपुर में आवास आवंटित किया गया है। इसी तरह डिप्टी सीएम अरुण साव को डी-आठ सिविल लाइन रायपुर और दूसरे डिप्टी सीएम विजय शर्मा को सी-तीन सिविल लाइन रायपुर का आवास आवंटित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button