कानून व्यवस्था

ACCIDENT; ट्रक की चपेट में आने से पिता-पुत्री की मौके पर मौत, दो दिनों के भीतर गई तीन लोगों की जान

दुर्ग, दुर्ग जिले के कुम्हारी में दो दिन में हुए दो हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। बुधवार को छह बच्चों की मां की हादसे में जान गई। वहीं गुरुवार को पिता-पुत्री की मौत हो गई। दोनों हादसों में भारी वाहनों के चालकों के साथ ही शिकार हुए लोगों की भी लापरवाही देखने को मिली। बुधवार को हादसे का शिकार हुए परिवार के चार सदस्य एक बाइक पर चरोदा लौट रहे थे। किसी ने हेलमेट नहीं लगाया था।

दूसरे दिन हुए हादसे में एक बाइक पर तीन लोग सवार थे और उनमें से भी किसी ने हेलमेट नहीं पहना था। वहीं जिन भारी वाहनों से हादसे हुए वे भी तेज रफ्तार में लापरवाही पूर्वक वाहन चला रहे थे। शुक्रवार को राजनांदगांव जिले के ग्राम मूंदगांव डोंगरगढ़ का परिवार हादसे का शिकार हुआ। कन्हैया सतनामी (35) अपनी दो जुड़वा बेटियों मोनिका (11) और छाया (6) को बाइक से लेकर अपने ससुराल अकोली कुम्हारी जा रहा था। तभी रास्ते में डीएमसी के पास वे लोग एक ट्रेलर की चपेट में आ गए।

कन्हैया सतनामी सर्विस रोड पर था और कुम्हारी फ्लाई ओवर पर चढ़ने के लिए मेन लेन की ओर मुड़ा। इसी दौरान उसकी बाइक का चक्का फिसला और वो अनियंत्रित होकर गिर गया और वहां से गुजर रहे ट्रेलर की चपेट में आ गया। हादसे में कन्हैया सतनामी और उसकी एक बेटी मोनिका की मौके पर मौत हो गई। वहीं छाया का एक हाथ फ्रैक्चर हो गया। छाया को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं बुधवार को हाईवे पेट्रोल पंप दुबे बेकरी के सामने हादसा हुआ था। उमदा सिरसा भाठा भिलाई-3 निवासी जलाराम धृतलहरे अपनी पत्नी पूर्णिमा बाई धृतलहरे (34), बेटी सरिता धृतलहरे (12) और बेटा संस्कार धृतलहरे (6) को एक ही बाइक से लेकर ग्राम मुड़िया जिला बलौदाबाजार गए हुए थे। वहां से बुधवार को वे लोग बाइक से ही वापस लौट रहे थे। तभी कुम्हारी में हाईवे पेट्रोल पंप दुबे बेकरी के सामने रायल खालसा के पास एक ट्रक ने उन्हें पीछे से ठोकर मार दी।

ट्रक की ठोकर से बाइक अनियंत्रित हुई और बाइक सवार चारों लोग नीचे गिर गए। जलाराम धृतलहरे की पत्नी पूर्णिमा धृतलहरे सड़क की तरफ गिरी और ट्रक के चक्के के नीचे दब गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं जलाराम धृतलहरे और उसके दोनों बच्चे बाल-बाल बच गए। दोनों मामलों में कुम्हारी पुलिस ने आरोपी ट्रक व ट्रेलर चालकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराओं के तहत प्राथमिकी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button