Tech

LIBRARY; स्मार्ट रीडिंग लाइब्रेरी की सदस्यता शुल्क 23 से 27 फरवरी तक नालंदा परिसर लाइब्रेरी में होगा जमा

रायपुर, राजधानी के मोतीबाग स्थित रीडिंग लाइब्रेरी का कार्य कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर शीघ्र ही पूर्ण किया जा रहा हैं। रीडिंग लाइब्रेरी की सदस्यता के लिए नालंदा परिसर में 23 फरवरी से 27 फरवरी तक सदस्यता शुल्क जमा किए जा सकेंगे। इस लाइब्रेरी के लिए 1 फरवरी 2024 से नालंदा परिसर लाइब्रेरी तथा सेंट्रल लाइब्रेरी के लिए सदस्यता फॉर्म का वितरण किया जा रहा है।

स्मार्ट रीडिंग लाइब्रेरी के नोडल अधिकारी केदार पटेल ने बताया कि आवेदक, आवेदन फॉर्म भर कर 23 से 27 फरवरी तक नालंदा परिसर में सुबह 10ः30 से शाम 5 बजे तक सदस्यता शुल्क जमा कर अपनी सदस्यता सुनिश्चित करा सकते हैं। सदस्यता हेतु आवेदकों को फॉर्म भर कर आवश्यक दस्तावेज जमा करना होगा तथा 2500 रू. कॉशनमनी तथा 500 रूपये मासिक शुल्क सहित कुल 3000 रूपये जमा करना होगा। कॉशनमनी की राशि सदस्यता छोड़ने की स्थिति में वापसी योग्य रहेगी।

फॉर्म और पूरा शुल्क अदा करने वाले आवदेकों को 28 फरवरी से लाइब्रेरी का स्मार्ट आई.डी. कार्ड प्रदान किया जायेगा। मार्च के प्रथम सप्ताह में सदस्यों के अध्ययन के लिए लाइब्रेरी प्रारंभ किए जाएंगे। लाइब्रेरी में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तकों को व्यवस्थित किया जा रहा है। इस रीडिंग लाइब्रेरी 600 प्रतिभागी एक साथ बैठकर तैयारी कर सकेंगे। नालंदा परिसर के बाद मोतीबाग परिसर में प्रारंभ होने वाले रीडिंग लाईब्रेरी से प्रतिभागियों को काफी मदद मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button