कानून व्यवस्था

ACB;आबकारी भवन में एसीबी की दिन भर चली जांच, 13 ठिकानों से दस्तावेज और इलेक्ट्रानिक डिवाइस जब्त

रायपुर,  दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के शराब घोटाले के मामले में ईओडब्लू और एसीबी की कार्रवाई दूसरे दिन 12 जगहों पर सोमवार को भी जारी रही। जांच अधिकारियों ने शराब घोटाले से जुड़े दस्तावेज के साथ इलेक्ट्रानिक गैजेट्स जब्त किए हैं। ईओडब्लू व एसीबी के अफसरों ने शराब घोटाले के सबूत जुटाने आबकारी भवन में डेरा डाला। जांच टीम में राजपत्रित अफसरों के अलावा कर्मी शामिल थे। जांच के दौरान टीम ने पिछले पांच साल में शराब खरीदी के टेंडर प्रक्रिया के अलावा शराब आपूर्ति करने की विधि की जानकारी हासिल की। इसके साथ ही तत्कालीन आयुक्त और विशेष सचिव द्वारा किए गए कार्यों से संबंधित दस्तावेजों की जांच की।

शराब घोटाले के मामले में ईडी की छापे की कार्रवाई के बाद ईओडब्लू व एसीबी ने 17 जनवरी को 71 लोगों पर नामजद एफआइआर दर्ज की थी। ईडी के दस्तावेजों के अवलोकन के एक माह बाद ईओडब्लू, एसीबी के अफसरों ने राज्य के तीन पूर्व आइएएस विवेक ढांढ, निरंजन दास, अनिल टूटेजा सहित आबकारी विभाग से जुड़े अरुणपति त्रिपाठी, सौरभ बख्शी, अशोक कुमार सिंह, कारोबारी अनवर ढेबर, अरविंद सिंह, राजेंद्र जायसवाल, नोएडा में विधु गुप्ता, भूपेंद्र पाल सिंह भाटिया, नवीन केडिया और सिद्धार्थ सिंघानिया के यहां छापा मारा था। अनवर ढेबर के यहां छापे की कार्रवाई पूरी हो चुकी है।

मिटा दिए सबूत

जिनके ठिकानों पर जांच चल रही उनके द्वारा जो भी सबूत थे उन्हें मिटा दिया गया है। इससे साफ है कि छापे की कार्रवाई में ईओडब्लू और एसीबी के अफसर भ्रष्टाचार से संबंधित जो दस्तावेज मिलने की संभावना व्यक्त कर रहे थे, उनकी उम्मीदों के मुताबिक जांच एजेंसी को साक्ष्य नहीं मिलने की खबर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button